दिल्ली

delhi

केजरीवाल लखनऊ में 'व्यवस्था बदलो महारैली' को करेंगे संबोधित

By

Published : Jan 1, 2022, 10:27 PM IST

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) रविवार को लखनऊ में 'व्यवस्था बदलो महारैली' को संबोधित करेंगे. प्रदेश प्रभारी संजय स‍िंह ने बताया क‍ि यह रैली यूपी की राजनीत‍ि में बड़े बदलाव का आधार बनेंगी.

Arvind Kejriwal
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

लखनऊ : आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल रविवार दोपहर लखनऊ के स्मृति उपवन मैदान में रैली को संबोधित करेंगे.

केजरीवाल की 'व्यवस्था बदलो महारैली' को ऐतिहासिक बनाने में आम आदमी पार्टी की प्रदेश इकाई कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है. प्रदेश प्रभारी संजय स‍िंह ने बताया क‍ि यह रैली यूपी की राजनीत‍ि में बड़े बदलाव का आधार बनेंगी.

पार्टी ने कहा कि केजरीवाल की इस रैली के लिए आप नेताओं ने पूरे उत्तर प्रदेश का दौरा किया है और 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 10 लाख नौकरी और बेरोजगारी भत्ता जैसे वादों पर लोगों से समर्थन पत्र लिया है.

पहले यह रैली 28 नवंबर को होनी थी, जिसे पार्टी के अनुसार टीईटी परीक्षा के कारण रद्द कर दिया गया था. सितंबर में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने घोषणा की थी कि आम आदमी पार्टी (आप) उत्तर प्रदेश में सत्ता में आने पर सभी को 300 यूनिट मुफ्त बिजली देगी. वहीं दिसंबर में आप ने हर साल 10 लाख रोजगार देने और उत्तर प्रदेश में बेरोजगारों को 5,000 रुपये प्रति माह भत्ता देने की घोषणा की थी.

पढ़ें- आप के उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह का दावा, केजरीवाल की रैली होगी ऐतिहासिक

इस साल उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं. 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 312 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की थी. पार्टी ने 403 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव में 39.67 प्रतिशत वोट शेयर हासिल किया था. समाजवादी पार्टी को 47 सीटें, बसपा ने 19 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस केवल सात सीटों पर जीत हासिल कर सकी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details