दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पंजाब में 'आप' की सरकार बनी तो कच्चे सफाईकर्मी किए जाएंगे पक्के : केजरीवाल

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election 2022) को लेकर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बड़ा वादा किया है. केजरीवाल ने अमृतसर में कहा कि पंजाब में कच्चे सफाईकर्मी पक्के किए जाएंगे.

By

Published : Jan 1, 2022, 5:11 PM IST

Updated : Jan 1, 2022, 7:23 PM IST

Arvind Kejriwal
केजरीवाल

अमृतसर: पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 (Punjab Assembly Election 2022) को लेकर सभी पार्टियों ने पूरा जोर लगा रखा है. आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री पंजाब दौरे पर हैं. अमृतसर में केजरीवाल ने वादा किया है कि 'अगर पंजाब में हमारी सरकार बनती है तो हम अस्थाई सफ़ाई कर्मचारियों को स्थायी करेंगे और उनको सारी सहूलियतें दी जाएंगी. जो लोग सीवर में जाकर हाथों से साफ करते हैं उनको हम मशीने देंगे.

सुनिए केजरीवाल ने क्या कहा

केजरीवाल पंजाब में बराबर रैलियां कर रहे हैं. अमृतसर पहुंचे केजरीवाल ने रामतीर्थ मंदिर में भगवान वाल्मीकि के सामने माथा टेका. केजरीवाल ने पर्याप्त जनसुविधाएं न होने को लेकर निशाना साध रहे हैं. केजरीवाल ने कहा कि आज़ादी के 70 सालों बाद भी भारत में अच्छी शिक्षा और अच्छी सेहत सुविधा नहीं है, जिस कारण हमारे बच्चे शिक्षा से और हमारे बुज़ुर्ग इलाज से वंचित रह गए हैं.

उन्होंने कहा कि देश के सरकारी स्कूलों की बुरी हालात के लिए नेता पूर्ण तौर से ज़िम्मेदार हैं. उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने कसम खाई है कि भारत में जैसे अमीर लोगों के बच्चे अच्छी शिक्षा लेते हैं, वैसे ही हमारी सरकार वाले हर सूबे में हर बच्चे को अच्छी शिक्षा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि सफ़ाई कर्मचारी पक्के किए जाएंगे. उन्होंने कहा कि पंजाब के सफ़ाई कर्मचारियों की तरफ किसी भी सरकार ने ध्यान नहीं दिया, 2022 में पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो सफ़ाई कर्मचारियों को पक्का किया जाएगा.

पढ़ें- बिना सीएम चेहरे के पंजाब चुनाव में उतरेगी कांग्रेस : सुनील जाखड़

केजरीवाल ने पंजाब में नशे के मुद्दे पर राज्य सरकार पर निशाना साधा. केजरीवाल ने बिक्रम मजीठिया के खिलाफ दर्ज एफआईआर को केवल दिखावा बताया. केजरीवाल ने कहा कि पांच साल में एफआईआर दर्ज कर यह अपनी पीठ थपथपा रहे हैं सवाल यह है कि इतने गंभीर इल्ज़ाम लगाने और ज़मानत रद्द होने के बाद भी निचली अदालत में अर्ज़ी दायर करने के बावजूद उसे गिरफ़्तार नहीं किया गया था. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार सिर्फ़ दिखावा कर रही है.

केजरीवाल ने किए चार वादे

  • दलित समाज के सभी बच्चों को मुफ्त शिक्षा देंगे.
  • श्राइन बोर्ड (Shrine Board) भंग करेंगे.
  • अस्थायी सफाई कर्मियों को नियमित करेंगे
  • सभी सीवर सफाईकर्मियों को सफाई किट देंगे
Last Updated : Jan 1, 2022, 7:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details