दिल्ली

delhi

मणिपुर जल रहा है, वहां दो समुदाय लड़ रहे हैं, ऐसा ही होता रहा तो देश विश्वगुरु कैसे बनेगा... केजरीवाल का केंद्र पर हमला

By

Published : Aug 17, 2023, 4:44 PM IST

Updated : Aug 17, 2023, 7:36 PM IST

दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र में गुरुवार को CM अरविंद केजरीवाल ने मणिपुर हिंसा पर चर्चा करते हुए PM नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि देश के अंदर चर्चा हो रही है क्या प्रधानमंत्री कमजोर, अहंकारी व भ्रष्ट प्रधानमंत्री हैं.

etv gfx
etv gfx

नई दिल्लीःदिल्ली विधानसभा में मणिपुर हिंसा को लेकर गुरुवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि भाजपा के विधायक साफ कह रहे हैं कि उनका मणिपुर से कुछ लेना देना नहीं है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का साफ संदेश है कि उनका मणिपुर से कुछ लेना देना नहीं है. जब से मणिपुर की घटना घटी, तब से प्रधानमंत्री चुप हैं. मणिपुर में अब तक 6,500 FIR दर्ज हुई और 150 से अधिक लोगों की मौत हुई, लेकिन प्रधानमंत्री चुप हैं.

उन्होंने कहा कि आज मणिपुर जल रहा है, वहां दो समुदाय एक दूसरे से लड़ रहे हैं, महिलाओं के साथ गलत व्यवहार हो रहा है. अगर देश के लोग ऐसे ही आपस में लड़ते रहे तो भारत विश्वगुरु कैसे बनेगा? केजरीवाल ने PM मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आपको धंधा करने वाला प्रधानमंत्री चाहिए या देश की रक्षा और सम्मान करने वाला प्रधानमंत्री चाहिए. देश के अंदर चर्चा हो रही है क्या प्रधानमंत्री कमजोर, अहंकारी व भ्रष्ट प्रधानमंत्री हैं.

देश पूछ रहा है चुप्पी का क्या कारण हैः केजरीवाल ने कहा कि 3 मई से लेकर 15 जुलाई तक मणिपुर में डेढ़ सौ से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. प्रधानमंत्री चुप हैं. मणिपुर जल रहा है दुनिया के अंदर भारत की फोटो वायरल हो रही है लेकिन भारत के प्रधानमंत्री चुप रहे, कुछ नहीं बोले. मणिपुर के मुख्यमंत्री कह रहे हैं यह कोई आइसोलेटेड घटना नहीं है. यहां रोज ऐसा होता है.

etv gfx

कहा कि देश का प्रधानमंत्री पिता के समान होता है. लोग प्रधानमंत्री को रोज याद नहीं करते. किसी के घर में सब्जी नहीं है, पानी नहीं आ रहा है तो वे प्रधानमंत्री को याद नहीं करते हैं. उन महिलाओं के लिए तो सब कुछ लूट गया, सिस्टम फेल हो गया. निर्वस्त्र करके खुलेआम घुमाया गया और उनके साथ गलत काम किया गया. वह तो बेटियां हैं. प्रधानमंत्री जी के उम्र के हिसाब से वे उनके पिता समान हैं. जब बेटियों की सरेआम इज्जत लूट रही है और बाप कहे कि मेरा कोई लेना देना नहीं तो ऐसे में बेटियां कहां जाएंगे?

CM ने कहा कि बीजेपी वाले कह रहे हैं प्रधानमंत्री 9 साल में सबसे अधिक नॉर्थ ईस्ट गए हैं, हमारा कोई रिश्तेदार खुशी के मौके पर हो आएं, लेकिन मुसीबत में न आएं तो कैसा लगेगा? क्या कारण है प्रधानमंत्री मुसीबत के समय अपने कमरे के अंदर कुंडली मारकर बैठे थे. पूरा देश स्तब्ध है. पूछ रहा है कि कारण क्या है?

चीन को लेकर भी बोला हमलाःकेजरीवाल ने कहा कि पिछले 9 साल से चीन हमें आंख दिख रहा है. प्रधानमंत्री के मुंह बंद हैं. प्रधानमंत्री के मुंह से चीन के खिलाफ एक शब्द नहीं निकल रहा है. जून 2020 को चीन के फौजियों ने गलवान घाटी में हमारे सैनिकों के ऊपर हमला करके हमारे 20 सैनिकों को मौत के घाट उतार दिया. 2000 स्क्वायर किलोमीटर का एरिया कब्जा कर लिया. प्रधानमंत्री जी चुप रहे. उन्होंने कुछ नहीं बोला.

विधानसभा में हंगामे पर BJP के 5 विधायक मार्शल आउटः मुख्यमंत्री के संबोधन से पहले चर्चा की शुरुआत AAP विधायक दुर्गेश पाठक ने की. इसका नेता प्रतिपक्ष विपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने विरोध किया. दोनों पक्षों का जब हंगामा बढ़ा तो डिप्टी स्पीकर राखी बिड़लान ने BJP के 5 विधायकों अभय वर्मा, ओपी शर्मा, जितेंद्र महाजन, अनिल बाजपेयी, मोहन सिंह बिष्ट को मार्शल आउट करने का आदेश दिया.

Last Updated : Aug 17, 2023, 7:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details