दिल्ली

delhi

Arun Sao raised target killing issue: अरुण साव ने संसद में उठाया छत्तीसगढ़ में टारगेट किलिंग का मुद्दा !

By

Published : Feb 13, 2023, 6:26 PM IST

target killing issue in Parliament छत्तीसगढ़ में लगातार भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की हत्या का मुद्दा संसद में उठाया गया है. छत्तीसगढ़ में पिछले 30 दिनों में 4 भाजपा पदाधिकारियों की निर्मम हत्या पर बिलासपुर सांसद और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव कांग्रेस के खिलाफ लोकसभा में जमकर बरसे. उन्होंने केंद्र सरकार से छत्तीसगढ़ सरकार को लोगों की सुरक्षा के लिए निर्देशित करने की मांग की. साथ ही उन्होंने टारगेट किलिंग मामले पर निष्पक्ष जांच की भी मांग की है.

Arun Sao raised target killing issue in Parliament
अरुण साव ने संसद में उठाया टारगेट किलिंग का मुद्दा

अरुण साव कांग्रेस के खिलाफ लोकसभा में जमकर बरसे

रायपुर:भाजपा पदाधिकारियों की निर्मम हत्या पर बिलासपुर सांसद और छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव लोकसभा में कांग्रेस के खिलाफ जमकर बरसे. अरूण साव ने कहा कि "मैं लोकतंत्र के मंदिर में बड़े दुख के साथ बोल रहा हूं कि छत्तीसगढ़ में भाजपा नेताओं की टारगेट किलिंग हो रही है. भारत सरकार छत्तीसगढ़ के राज्य सरकार को लोगों की सुरक्षा के लिए निर्देशित करे. मैं इस टारगेट किलिंग के मामले पर निष्पक्ष जांच की भी मांग करता हूं. भाजपा नेताओं की शहादत व्यर्थ नहीं जाने देंगे."



साव ने राजनीतिक षड्यंत्र का लगाया आरोप: बिलासपुर सांसद अरुण साव ने लोकसभा में कहा कि "लोकतंत्र के सबसे बड़े मंदिर में मैं बड़े दुख के साथ कह रहा हूं कि पिछले एक माह में भारतीय जनता पार्टी के चार प्रमुख पदाधिकारियों की निर्मम हत्या हुई है. बुधराम करटाम, नीलकंठ कक्केम, सागर साहू, रामधन अलामी इन चार प्रमुख पदाधिकारियों को लक्ष्य करके टारगेट किलिंग एक माह में हुई है. यह राजनीतिक षड्यंत्र है. भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ यह राजनीतिक षड्यंत्र है."

"कांग्रेस सरकार राज्य के लोगों को सुरक्षा देने में विफल": अरुण साव ने लोकसभा में कहा कि "राज्य की कांग्रेस सरकार राज्य के लोगों को सुरक्षा देने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है. हमारे लोगों से सुरक्षा वापस ली गई है. छत्तीसगढ़ को रक्तरंजित करने का प्रयास हो रहा है. छत्तीसगढ़ महतारी के 4 सपूतों की शहादत व्यर्थ नहीं जाने देंगे. मैं सदन के माध्यम से निष्पक्ष जांच की मांग करता हूं और भारत सरकार से आग्रह करता हूं कि राज्य सरकार को निर्देशित करे कि छत्तीसगढ़ की जनता के जीवन की रक्षा करें. लोकतंत्र की हत्या बंद हो."

यह भी पढ़ें:Cgpsc Prelims Exam 2022: सीजीपीएससी में पूछे गए प्रश्नों पर पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी ने खड़े किए सवाल

रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर लगाए गंभीर आरोप:रविवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने प्रेस वार्ता ली थी. उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या का दोषी कांग्रेस सरकार को बताया था. अरुण साव ने कांग्रेस पार्टी पर भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या के लिए टारगेट किलिंग के षड्यंत्र का आरोप भी लगाया था. साथ ही मामले पर निष्पक्ष जांच कराने और दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग रखी. अरुण साहू ने कहा कि "पिछले 1 महीने में हमारे चार कर्मठ कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई. छत्तीसगढ़ महतारी अपने इन सपूतों के रक्त को देखकर दुखी है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details