दिल्ली

delhi

Army vehicle falls into gorge : पुंछ में सेना का वाहन खाई में गिरा, एक जवान की मौत, छह घायल

By

Published : May 7, 2023, 10:39 PM IST

Updated : May 7, 2023, 10:51 PM IST

जम्मू कश्मीर में एक सड़क हादसे में बीएसएफ के एक जवान की मौत हो गई जबकि छह अन्य घायल हो गए. हादसा रविवार को तब हुआ जब पुंछ में सेना का एक वाहन खाई में जा गिरा (BSF vehicle plunges into gorge).

Army vehicle falls into gorge
पुंछ में सेना का वाहन खाई में गिरा

पुंछ : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में सेना का एक वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से बीएसएफ के एक जवान की मौत हो गई, जबकि छह अन्य घायल हो गए. पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

अधिकारी ने कहा कि दुर्घटना मेंढर के बलनोई इलाके में हुई जब सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के वाहन के चालक ने एक पहाड़ी सड़क पर अंधे मोड़ पर नियंत्रण खो दिया.

उन्होंने कहा कि तत्काल बचाव अभियान शुरू किया गया और घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां गंभीर रूप से घायल बीएसएफ कर्मियों में से एक ने दम तोड़ दिया. अधिकारी ने कहा कि घायलों में से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है.

वहीं, सूत्रों ने कहा, 'बीएसएफ का एक वाहन टाटा-407 (एचआर39 ए 8662) सड़क से फिसलकर 250 फुट गहरी खाई में जा गिरा, जिससे सात जवान घायल हो गए. सूचना मिलने पर स्थानीय लोगों, बीएसएफ और पुलिस ने एक बचाव अभियान शुरू किया और घायलों को पास के एक स्वास्थ्य सुविधा में पहुंचाया, जहां घायलों में से एक जवान ने दम तोड़ दिया. हादसे में जान गंवाने वाले जवान की पहचान 158 बटालियन बीएसएफ के कांस्टेबल राम चंद्रन के रूप में हुई.

सूत्रों ने कहा, कांस्टेबल फ़िरोज़ अहमद, संजय सरकार, करमजीत सिंह, अजय सिंह, देवेंद्र सिंह और ड्राइवर/कांस्टेबल इमदादुल हक घायल हुए हैं. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है.

गौरतलब है कि पिछले महीने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में एक दुर्घटना में सेना के दो जवान शहीद हो गए थे और तीन अन्य घायल हो गए थे. दुर्घटना तब हुई जब बल की एक एम्बुलेंस सड़क से फिसल गई और खाई में गिर गई. पिछले साल दिसंबर में, उत्तरी सिक्किम के पास एक खड़ी ढलान पर वाहन के फिसलने से सेना के कम से कम 16 जवानों की जान चली गई थी और चार अन्य घायल हो गए थे.

पढ़ें- पुंछ में नियंत्रण रेखा के पास से पीओके के पिता-पुत्र पकड़े गए

(एजेंसी)

Last Updated : May 7, 2023, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details