दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 3, 2021, 9:59 PM IST

ETV Bharat / bharat

सेना प्रमुख सुरक्षा हालात का जायजा लेने जम्मू पहुंचे, अग्रिम क्षेत्रों का हवाई दौरा किया

सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे (Army Chief General M M Naravane) ने बुधवार को अग्रिम क्षेत्रों का हवाई दौरा किया. इस दौरान उन्हें LOC के पास वर्तमान सुरक्षा परिस्थितियों के बारे में जानकारी दी गई.

सेना प्रमुख
सेना प्रमुख

जम्मू : सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे (Army Chief General M M Naravane) ने बुधवार को अग्रिम क्षेत्रों का हवाई दौरा किया और इस दौरान उन्हें जम्मू क्षेत्र में नियंत्रण रेखा (LOC) के पास वर्तमान सुरक्षा परिस्थितियों से अवगत कराया गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

पुंछ और राजौरी जिलों के जंगल में आतंकवादियों के खिलाफ जारी अभियान के बीच सेना प्रमुख पिछले करीब दो सप्ताह में दूसरी बार जम्मू का दौरा कर रहे हैं. यह अभियान हालिया समय में सबसे लंबा अभियान है जो बुधवार को 24वें दिन भी जारी रहा. अधिकारियों ने बताया कि जनरल एम एम नरवणे बुधवार को सुरक्षा हालात और अभियानगत तैयारियों की समीक्षा के वास्ते दो दिवसीय दौरे पर जम्मू पहुंचे और तत्काल राजौरी के लिए उड़ान भरी.

ये भी पढ़ें - नौसेना को पहला निर्देशित प्रक्षेपास्त्र विध्वंसक पी15बी पोत मिला

भारतीय सेना में जन सूचना अतिरिक्त महानिदेशालय (एडीजीपीआई) ने ट्वीट किया, 'सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे जम्मू क्षेत्र के दौरे पर हैं जहां उन्हें सुरक्षा हालात और परिचालन तैयारियों के बारे में अवगत कराया जाएगा. सेना प्रमुख अग्रिम क्षेत्रों का दौरा करने के साथ ही तैनात सैनिकों और कमांडरों से बातचीत करेंगे.'

एडीजीपीआई ने कहा कि सेना प्रमुख ने जम्मू क्षेत्र में अग्रिम क्षेत्रों का हवाई दौरा किया और कमांडरों ने उन्हें एलओसी के पास वर्तमान सुरक्षा हालात के बारे में अवगत कराया. इससे पहले नरवणे ने 18 और 19 अक्टूबर को सीमावर्ती जिलों पुंछ और राजौरी का दौरा किया था.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details