दिल्ली

delhi

Jammu Kashmir Terror Nexus: जम्मू कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर सेना की कार्रवाई, दो किलो आईईडी बरामद

By

Published : Mar 12, 2023, 12:41 PM IST

Updated : Mar 12, 2023, 12:57 PM IST

जम्मू कश्मीर के झंगर और नौशेरा सेक्टर में भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार और नशीले पदार्थ बरामद किए हैं.

jammu and kashmir
jammu and kashmir

श्रीनगर :भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकानों से भारी मात्रा में हथियारों का जखीरा बरामद किया है. सुरक्षा बलों ने नियंत्रण रेखा के साथ-साथ झंगर, नौशेरा सेक्टर में सर्च अभियान के दौरान दो पिस्तौल, दो किलोग्राम नशीले पदार्थ और दो किलोग्राम आईईडी बरामद किया है. इसकी जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने की है. जानकारी मिली है कि सुरक्षाबलों का सर्च अभियान अभी जारी है, आतंकी ठिकानों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने 11 मार्च को हैंगनीकूट में भी एक आतंकी ठिकाने से भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद किए थे. पुलिस ने मौके से 2 मैगजीन और 75 राउंड के साथ एक एके-47 राइफल, 26 यूबीजीएल ग्रेनेड, 2 फ्लेम थ्रोअर, 10 ग्रेनेड, 8 यूबीजीएल बूस्टर, 5 रॉकेट शेल और 3 रॉकेट बूस्टर जब्त किए थे. पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर मामले की तहकीत शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें-Murder of female friend in Jammu: नाराज ब्वॉय फ्रेंड ने महिला डॉक्टर की कर दी हत्या

झंगर, नौशेरा सेक्टर में सुरक्षाबलों की यह बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है. जानकारी मिली है कि झंगर, नौशेरा सेक्टर में जहां पर यह कार्रवाई की गई है, यह आतंकियों का ठिकाना था. जम्मू-कश्मीर पुलिस फिलहाल इस मामले की तफ्तीश कर और अधिक जानकारियां जुटा रही है. तो वहीं, जम्मू-कश्मीर आतंकियों पर सुरक्षाबलों और पुलिस का शिकंजा धीरे-धीरे कसता जा रहा है. आतंकियों के घरों और प्रॉपर्टी पर लगातार कार्रवाई की जा रही है. आतंकियों की संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई की जा रही है. जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षाबलों के इस अभियान में आतंकियों का एनकाउंटर भी किया जा रहा है.

Last Updated : Mar 12, 2023, 12:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details