दिल्ली

delhi

चंदा कोचर के बेटे की हाई प्रोफाइल शादी कैंसिल, जैसलमेर में बुक थे 2 आलीशान होटल

By

Published : Dec 29, 2022, 3:05 PM IST

आईसीआईसीआई बैंक लोन घोटाले (ICICI Bank Loan Fraud) में गिरफ्तार बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर के बेटे अर्जुन की शादी रद्द (Chanda Kochhar son Marriage Canceled) हो गई है. शादी के कार्यक्रम जैसलमेर में होने वाले थे. इसके लिए 2 बड़े होटल और करीब 150 लग्जरी कारें बुक किए गए थे.

2 luxurious hotels were booked in Jaisalmer, Arjun Kochhar lavish wedding cancelled
चंदा कोचर के बेटे की हाई प्रोफाइल शादी कैंसिल.

जैसलमेर. आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व मैनेजिंग डायरेक्टर चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन के वेणुगोपाल धूत को सीबीआई ने बीते शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया था. अब इस कार्रवाई की वजह से कोचर दंपती के बेटे अर्जुन कोचर की शादी कैंसिल हो (Chanda Kochhar son Marriage Canceled) गई. दरअसल, चंदा कोचर के बेटे अर्जुन की शादी का कार्यक्रम जैसलमेर में 15 से 18 जनवरी को 2 सबसे महंगे होटल में होने वाला था. सूत्रों के मुताबिक, चंदा कोचर के बेटे की शादी के लिए मुंबई की एक इवेंट कंपनी में बुकिंग करवाई थी. मुंबई की जिस इवेंट कंपनी को इस शादी के लिए बुकिंग की थी. उसने सभी बुकिंग को कैंसिल कर दिया है.

बता दें कि चंदा और दीपक कोचर को सीबीआई ने बीते शुक्रवार को गिरफ्तार किया था. वीडियोकॉन ग्रुप को दिए करोड़ों रुपए के लोन के मामले में गिरफ्तार किया था. उन पर आरोप है कि जब चंदा कोचर ने आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक की कमान संभाली तो वीडियोकॉन की कई कंपनियों को 6 लोन दिए. इसमें 2 लोन उन कमेटियों की स्वीकृत से दिए किए जिनमें चंदा कोचर स्वंय भी सदस्य थीं. इसके साथ ही उन पर वीडियोकॉन ग्रुप को लोन मंजूर करने के लिए अन्य कमेटियों को भी प्रभावित करने का आरोप है.

पढ़ें:ICICI Bank Fraud Case : चंदा, दीपक कोचर की गिरफ्तारी मामले में हस्तक्षेप से बॉम्बे HC का इनकार

2 करोड़ रुपए प्रतिदिन होटल किराया: सूत्रों ने बताया कि कोचर दंपती के बेटे की डेस्टिनेशन वेडिंग में जैसलमेर की 2 बड़े स्टार होटलों का चयन किया गया था. इनमें से एक होटल का एक दिन का डेस्टिनेशन वेडिंग का किराया करीब 2 करोड़ रुपए बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस डेस्टिनेशन वेडिंग का खर्च 50 से 60 करोड़ रुपए होने वाला था.

150 लग्जरी कारों की बुकिंग: सूत्रों ने बताया कि कोचर दंपती के बेटे की शादी के लिए इवेंट कंपनी ने जयपुर से करीब 150 लग्जरी कारों को बुक किया था. इनमें से इनोवा क्रेस्टा समेत कई बड़ी गाड़ियां भी शामिल थी. ये सभी कारें जोधपुर से जैसलमेर आती और एयरपोर्ट से मेहमानों को जैसलमेर स्थित होटल में लाने और ले जाने का काम करती.

कोचर दंपती के 2 बच्चे, बेटी की शादी 8 साल पहले हो चुकी: कोचर दंपती के 2 बच्चे अर्जुन और आरती हैं. बेटी आरती की शादी साल 2014 में हो चुकी है. 26 साल के अर्जुन यूएसए (USA) की येल यूनिवर्सिटी से पढ़े हैं. उन्होंने मशहूर कंसल्टेंसी फर्म मैकेंजी में भी काम किया हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details