दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

भाजपा में शामिल हुईं अपर्णा यादव, बोलीं- पीएम मोदी की कार्यशैली से हूं प्रभावित

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं (Aparna Yadav joins BJP). अपर्णा यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल हुईं.

By

Published : Jan 19, 2022, 10:37 AM IST

Updated : Jan 19, 2022, 11:15 AM IST

111
11

नई दिल्ली : समाजवादी पार्टी के शीर्ष नेता मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव (Aparna yadav daughter in law of Mulayam singh yadav) आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं. यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य और पार्टी नेता स्वतंत्र देव सिंह ने अपर्णा को बीजेपी की सदस्यता दिलाई. अपर्णा यादव ने कहा कि वे पीएम मोदी की कार्यशैली से प्रभावित हैं. उन्होंने कहा कि 'राष्ट्रधर्म मेरे लिए सबसे उपर हैं.' उन्होंने आगे कहा कि वे बीजेपी की योजनाओं से काफी प्रभावित रही हैं.

भाजपा की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और पार्टी के मीडिया विभाग के प्रभारी अनिल बलूनी की मौजूदगी में अपर्णा यादव ने भगवा दल का दामन थामा. भाजपा में शामिल होने पर केशव प्रसाद मौर्य ने अपर्णा यादव का स्वागत किया. इस मौके पर केशव मौर्य ने कहा कि जिस तरह पहले अपर्णा यादव अपने विचार रखती रहीं हैं, इससे ऐसा लगता था कि वह भारतीय जनता पार्टी परिवार का हिस्सा बन सकती हैं. अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए केशव मौर्य ने कहा कि वह अपने परिवार में भी सफल नहीं है. मुख्यमंत्री के रूप में असफल रहे हैं.

भाजपा में शामिल हुईं अपर्णा यादव

पार्टी में शामिल होने के बाद अपर्णा यादव ने नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव मौर्य और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह को धन्यवाद दिया. अपने संक्षिप्त बयान में अपर्णा यादव ने समाजवादी पार्टी के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की. उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रभावित रहीं. उनके चिंतन में राष्ट्र पहले है. अब वह राष्ट्र आराधना के लिए निकली हैं. उन्होंने कहा कि वह पहले से ही बीजेपी की योजनाओं से प्रभावित रही हैं और उसमें भागीदारी करती रही हैं, इसलिए आज उन्होंने भाजपा की सदस्यता ली है.

उल्लेखनीय है कि अपर्णा यादव 2017 के विधानसभा चुनाव में लखनऊ कैंट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ चुकी हैं. हालांकि उन्हें भाजपा नेता रीता बहुगुणा जोशी के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा था. पिछले कुछ दिनों से अपर्णा के भाजपा में शामिल होने की अटकलें भी लगाई जा रही थी. जानकारी के मुताबिक इस बार भी उन्हें लखनऊ कैंट से टिकट दिए जाने की अटकलें लगाई जा रही है.

अपर्णा कई मौकों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ की तारीफ कर चुकी हैं. अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं. बता दें कि अपर्णा यादव मोदी और योगी की बार-बार तारीफ करती रहीं हैं. योगी सरकार ने उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा दे रखी है. उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए भी 11 लाख रुपये का चंदा दिया था.

पढ़ें :UP Assembly Election 2022: मैदान में उतरेंगी मुलायम की बहू अपर्णा !

इस पर जब उनसे पूछा गया, तो उन्होंने कहा था कि वह मंदिर के लिए स्वेच्छा से दान दे रहीं हैं. उनका कोई राजनीतिक मकसद नहीं है. उन्होंने कहा कि अतीत कभी भी भविष्य के बराबर नहीं होता है. राम भारत के चरित्र, संस्कार और सभी की आस्था के केन्द्र हैं. गौरतलब है कि मुलायम की छोटी बहू अपर्णा सिंह यादव अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहती हैं और बीजेपी को लेकर हमेशा उनका सॉफ्ट कॉर्नर रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के काम की तारीफ भी अपर्णा यादव करती रही हैं. सूत्रों का कहना है कि राजधानी लखनऊ की कैंट विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी उन्हें चुनाव मैदान में उतार सकती है.

इसे भी पढ़ें-UP Election 2022: आप ने जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट, जानिए पार्टी ने किस पर लगाया दांव

Last Updated : Jan 19, 2022, 11:15 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details