दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

वाईएसआर कांग्रेस सांसद रघुराम कृष्णम राजू हैदराबाद से गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश पुलिस के क्राइम इंवेस्टिगेशन डिपार्टमेंट (सीआईडी) ने आज प्रदेश की सत्तारुढ़ पार्टी वाईएसआर कांग्रेस के सांसद रघुराम कृष्णम राजू को हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया. वाई श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त रघुराम कृष्णम राजू ने गिरफ्तारी से पहले सीआईडी से बहस भी की.

रघुराम कृष्णम राजू हैदराबाद से गिरफ्तार
रघुराम कृष्णम राजू हैदराबाद से गिरफ्तार

By

Published : May 14, 2021, 7:59 PM IST

Updated : May 14, 2021, 11:09 PM IST

हैदराबाद :आंध्र प्रदेश पुलिस की सीआईडी ने वाईएसआर कांग्रेस सांसद रघुराम कृष्णम राजू को गिरफ्तार कर लिया. राजू पर सरकारी प्रतिष्ठा का उल्लंघन करने (violation of government reputation) का आरोप है. सीआईडी ने रघुराम को उनकी पत्नी के नाम पर नोटिस भेजा था.

सांसद रघुराम कृष्णम राजू आंध्र प्रदेश की नरसापुर लोकसभा सीट से सांसद हैं. उन्हें हैदराबाद स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया. पुलिस रघुराम को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा ले जा रही है. रघुराम के खिलाफ धारा 124 ए, 153 ए, 505 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

वाईएसआर कांग्रेस सांसद रघुराम कृष्णम राजू हैदराबाद से गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक रघुराम की गिरफ्तारी के समय केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने आंध्र प्रदेश पुलिस को रोकने की कोशिश भी की. रघुराम कृष्णम राजू केंद्र सरकार से मिली वाई श्रेणी की सुरक्षा के तहत सीआरपीएफ जवानों की सुरक्षा में रहते हैं.

पढ़ें- तेलंगाना : अस्पतालों की पूर्व स्वीकृति के बिना सीमा में प्रवेश नहीं, इस आदेश पर हाई कोर्ट ने लगाई रोक

सीआरपीएफ ने कहा कि गिरफ्तारी के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से अनुमति लेने की जरूरत है. सीआईडी ने स्थानीय पुलिस को गिरफ्तारी की सूचना दी.

Last Updated : May 14, 2021, 11:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details