दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

आतंकवाद रोधी समिति के अध्यक्ष तिरूमूर्ति ने 2022 के लिए प्राथमिकताओं पर की चर्चा

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति (Permanent Representative of India to the United Nations) ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (United Nations Security Council) आतंकवाद रोधी समिति की अध्यक्ष के तौर पर मौजूदा वर्ष के लिए समिति की प्राथमिकताओं पर चर्चा की.

By

Published : Jan 12, 2022, 3:18 PM IST

तिरूमूर्ति
Tirumurti

संयुक्त राष्ट्र :संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि (Permanent Representative of India to the United Nations) टीएस तिरुमूर्ति ने आतंकवाद रोधी पर भारत के केन्द्रीकरण के बिंदुओं और परिपेक्ष्य को साझा किया है. आतंकवाद रोधी समिति (counter terrorism committee) को 11 सितंबर 2001 को अमेरिका में हुए आतंकवादी हमले के बाद गठित किया गया था.

यूएनएससी प्रस्ताव 1373 (2001) के तहत सीटीसी को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की सहायक संस्था के तौर पर स्थापित किया गया था. तिरुमूर्ति ने ट्वीट किया कि सीटीसी के अध्यक्ष के तौर पर संयुक्त राष्ट्र आतंकवाद रोधी समिति कार्यकारी निदेशालय (सीटीईडी) के कार्यवाहक कार्यकारी निदेशक से बातचीत करके अच्छा लगा और उनकी टीम के साथ 2022 के लिए सीटीसी की प्राथमिकताओं पर चर्चा की तथा आतंकवाद रोधी पर भारत की तवज्जो और परिपेक्ष्य को साझा किया.

यह भी पढ़ें- कर्ज के जाल में फंसे श्रीलंका में बेकाबू हुई महंगाई, 700 रुपये किलो बिक रही है मिर्च

सीटीसी ने एक ट्वीट में कहा कि तिरुमूर्ति ने उभरते खतरों और चुनौतियों से निपटने में 2022 में किए जाने वाली प्राथमिकताओं को रेखांकित किया. सीटीईडी, सीटीसी की मदद करती है. तिरुमूर्ति 2022 के लिए सीटीसी के अध्यक्ष हैं. भारत फिलहाल 15 सदस्य सुरक्षा परिषद का अस्थायी सदस्य है और उसका दो साल का कार्यकाल 31 दिसंबर 2022 को खत्म होगा.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details