दिल्ली

delhi

कश्मीर में एंटी टेरर ऑपरेशन, साढ़े 5 महीने में मारे गए 100 आतंकी

By

Published : Jun 13, 2022, 3:37 PM IST

साल 2022 के पांच महीने और 12 दिन बीत चुके हैं. इस दौरान केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में एक ओर आतंकी टारगेट किलिंग करते रहे, दूसरी ओर सुरक्षा बलों ने एंटी टेरर ऑपरेशन जारी रखा. इस दौरान पिछले साढ़े पांच महीने के दौरान अलग-अलग मुठभेड़ों में 100 आतंकी मारे गए.

anti terror operations in Kashmir
anti terror operations in Kashmir

श्रीनगर :जम्मू कश्मीर में टारगेट किलिंग की बढ़ती घटनाओं के बीच सुरक्षा बलों ने आतंकियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, 2022 में अब तक अलग-अलग एनकाउंटर में 100 आतंकवादियों को मार गिराया गया है. मारे गए आतंकवादियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. मारे गए सौ आतंकवादी में 71 स्थानीय और 29 विदेशी हैं. पिछले साल 2021 में इसी अवधि में 50 आतंकवादी मारे गए थे, जिनमें से 49 स्थानीय और 1 विदेशी थे.

सोमवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कश्मीर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक के हवाले से ट्वीट में बताया गया है कि 2022 के शुरुआत से एंटी टेरर ऑपरेशन चलाए गए, जिसमें कई आतंकी और उनके कमांडर मारे गए. कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में अब तक मारे गए आंतकियों में 63 लश्कर ए तैयबा और 24 जैश ए मुहम्मद के हैं. अधिकांश ऑपरेशन पुलिस और सेना के संयुक्त रूप से इंटेलिजेंस इनपुट के आधार पर किए गए थे. जम्मू-कश्मीर के दो पुलिसकर्मियों की हत्या में शामिल लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकवादी रविवार को श्रीनगर जिले के पालपोरा संगम इलाके में एक मुठभेड़ में मारा गया. साथ ही रविवार को भी पुलवामा जिले के द्रबगाम इलाके में रात भर हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए थे. बीते दिन कुलगाम जिले में हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकवादी मारा गया था. कश्मीर में 7 जून को दो एनकाउंटर हुए थे, जिसमें शोपियां जिले में एक एनी आतंकी मारा गया था और कुपवाड़ा के चकतारस कंडी इलाके में लश्कर के दो आतंकी मारे गए थे. एक दिन पहले बारामूला जिले के सोपोर में पाकिस्तानी आतंकवादी हंजल्ला को मार गिराया गया था.

(आईएएनएस)

पढें : जम्मू-कश्मीर में राज्य जांच एजेंसी के गठन को मिली मंजूरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details