दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Explosion near Golden Temple: पंजाब में स्वर्ण मंदिर के पास एक बार फिर ब्लास्ट

पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास आज सुबह एक बार फिर विस्फोट हुआ. विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल सका है. पुलिस घटना की जांच में जुटी है.

By

Published : May 8, 2023, 11:37 AM IST

Another explosion occurred near the Golden Temple in Amritsar around 6 am
पंजाब में स्वर्ण मंदिर के पास एक बार फिर विस्फोट

अमृतसर: पंजाब में पवित्र स्वर्ण मंदिर के पास तीन दिनों के भीतर दूसरा धमाका हुआ. सोमवार सुबह करीब छह बजे हुए इस धमाके में एक शख्स मामूली रूप से घायल हो गया. विस्फोट के कारणों का पता नहीं चल सका है. पंजाब पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है. बता दें कि शनिवार की रात को भी यहां एक विस्फोट हुआ था. पुलिस कहा कि विस्फोट रेस्टोरेंट में कोयला चिमनी में हुआ था.

जानकारी के अनुसार यहांस्वर्ण मंदिर के पास उस समय हड़कंप मच गया जब एक तेज धमाके की आवाज सुनी गई. स्थानीय लोग और बाहर से आए श्रद्धालु कुछ देर के लिए घबरा गए. लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. बताया जा रहा है कि आज विस्फोट उसी जगह पर हुआ जहां शनिवार की रात को हुआ था. घटना की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. मामले की गंभीरता को देखते हुए बम निरोधक और आतंकवाद निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया. एहतियातन घटना स्थल से लोगों को दूर हटाया गया. पुलिस संदिग्धों से पूछताछ शुरू कर दी है. पुलिस इस बात का पता लगाना चाहती है कि विस्फोट कैसे हुआ. पुलिस सभी दृष्टिकोणों से मामले की जांच कर रही है. धमाके से कोई नुकसान तो नहीं हुआ, लेकिन इससे स्वर्ण मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं में एक बार फिर चिंता पैदा हो गई है. घटना के बाद पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह मौके पर पहुंचे.

ये भी पढ़ें- EXPLOSION NEAR GOLDEN TEMPLE: पंजाब के अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास धमाका, कई घायल

अमृतसर के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त मेहताब सिंह ने कहा कि एंटी-टेरर, बम स्क्वॉड और एफएसएल टीमें यहां हैं. उन्होंने आगे कहा कि एक व्यक्ति के पैर में मामूली चोट आई है और विस्फोट में आसपास की कुछ इमारतों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए. उन्होंने कहा, 'पूरे मामले की जांच के बाद हम बता सकते हैं कि यह कैसे हुआ. हमारी टीमें जांच कर रही हैं.' घटना के दौरान मौके पर मौजूद एक सफाईकर्मी ने कहा, 'मैं यहां सफाईकर्मी हूं और अपनी ड्यूटी कर रहा था, तभी मैंने धमाके की तेज आवाज सुनी और भारी धुआं देखा.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details