दिल्ली

delhi

डोईवाला में लव जिहाद का 'द केरला स्टोरी' जैसा मामला, दुष्कर्म कर धर्म परिवर्तन के दबाव का आरोप, धर्मांतरण के तहत केस दर्ज

By

Published : Jun 14, 2023, 11:26 AM IST

Updated : Jun 14, 2023, 12:24 PM IST

डोईवाला में लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है. एक युवती ने डोईवाला कोतवाली में तहरीर दी है. तहरीर के अनुसार अरमान अंसारी नाम के युवक ने युवती के साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाए और अब धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा है. अरमान अंसारी नाम का ये युवक डोईवाला कोतवाली क्षेत्र के केशव पुरी बस्ती का रहने वाला है. आरोपियों के खिलाफ उत्तराखंड धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम सहित अन्य धाराओं में केस दर्ज किया गया है.

love jihad
लव जिहाद स्टोरी

डोईवाला (उत्तराखंड): डोईवाला में आए दिन लव जिहाद के मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला डोईवाला कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत केशवपुरी बस्ती का है. यहां पर केशव पुरी की रहने वाली एक युवती ने आरोप लगाया कि एक मुस्लिम युवती तमन्ना पुत्री शाहिद अंसारी से उसकी दोस्ती हुई. मुस्लिम युवती ने हिंदू धर्म की बुराइयां और इस्लाम धर्म के बारे में अच्छाइयां बताकर इस्लाम धर्म अपनाने पर जोर दिया.

द केरला स्टोरी जैसी है कहानी: युवती ने आरोप लगाया कि मुस्लिम युवती ने अपने भाई अरमान अंसारी से उसकी मुलाकात करवाई. युवती का आरोप है कि अरमान अंसारी जब भी उससे मिलता, उसके साथ छेड़खानी करता था. बाद में उसने जबरन शारीरिक संबंध भी बनाए. अब आरोपी चोरी छुपे बनाए गए फोटो, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बना रहा है. युवती ने पुलिस से आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

दुष्कर्म के बाद बनाई अश्लील वीडियो, फोटो: हिंदू युवती का आरोप है कि युवती और उसका भाई अरमान अंसारी अपने माता-पिता के साथ मिलकर इस्लाम धर्म कबूल करने का दबाव बना रहे हैं. अरमान अंसारी द्वारा चुपके से बनाई गई फोटो, वीडियो वायरल करने की धमकी दी रही है.

आरोपी अरमान अंसारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज: डोईवाला के कोतवाल राजेश शाह ने बताया कि युवती द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला पंजीकृत कर लिया गया है. आरोपी अरमान अंसारी भी डोईवाला केशवपुरी बस्ती का ही रहने वाला है. वहीं आरोपी अरमान अंसारी, उसकी बहन तमन्ना और उसकी मां के खिलाफ 190/23 धारा 554/ 452/ 323 /504 /506 उत्तराखंड धार्मिक स्वतंत्रता अधिनियम सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपी को हिरासत में लिया गया. टीम गठित कर पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.
ये भी पढ़ें: डोईवाला लव जिहाद के आरोपी आसिफ पर धर्मांतरण का मुकदमा दर्ज, हिंदू संगठन और मुस्लिम समुदाय ने भी कराई FIR

हिंदू संगठनों ने जताया आक्रोश: डोईवाला में लव जिहाद के मामले लगातार बढ़ने पर हिंदू संगठन से जुड़े लोगों ने आक्रोश व्यक्त किया है. पुलिस से ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. अभी चंद दिन पहले भी मेडिकल की एक छात्रा के साथ ऐसी ही घटना हुई थी.

Last Updated : Jun 14, 2023, 12:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details