दिल्ली

delhi

Stray dogs in Hyderabad: हैदराबाद में आवारा कुत्तों का आतंक, एक और बच्चे को किया घायल

By

Published : Feb 22, 2023, 1:25 PM IST

हैदराबाद में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ गया है.पिछले कुछ दिनों में कई बच्चों पर हमले की घटना सामने आई है. इन हमलों में एक मासूम की मौत भी हो गई है.

Etv BharatAnother 4 Yrs old Boy was attacked by stray dogs in Hyderabad
Eहैदराबाद में आवारा कुत्तों का आतंक, एक और बच्चे को किया घायलtv Bharat

हैदराबाद: शहर में आवारा कुत्तों के हमले का एक और मामला सामने आया है. आवारा कुत्तों ने सोमवार की रात एक बच्चे पर हमला कर उसे बुरी तरह से घायल कर दिया. यह घटना हैदराबाद के चैतन्यपुरी इलाके में हुई.

चैतन्यपुरी के मारुति नगर कॉलोनी में आवारा कुत्तों ने चार साल के बच्चे पर हमला कर दिया. बता दें इससे पहले भी आवारा कुत्तों ने एक बच्चे पर हमला कर दिया था जिसमें बच्चे की मौत हो गई थी. शहर के चैतन्यपुरी स्थित मारुति नगर रोड नंबर 19 स्थित जैन मंदिर में सोमवार की रात आवारा कुत्तों ने चार वर्षीय बालक पर हमला किया. लड़के की चीख सुनकर माता-पिता और कॉलोनी के घर से बाहर निकले. स्थानीय लोगों ने पत्थर और लाठियों से कुत्तों को खदेड़ा.

कुत्ते के हमले से गंभीर रूप से घायल बालक को परिजनों ने इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया. स्थानीय लोगों का आरोप है कि कई बार शिकायत करने के बाद भी नगर पालिका की ओर से कार्रवाई नहीं की गई. पीड़ित बच्चे की मां ने चिंता व्यक्त की कि कुछ कॉलोनीवासी आवारा कुत्तों को भोजन देते हैं.

बता दें कि हैदराबाद में सोमवार को आवारा कुत्तों के हमले में एक 4 साल के बच्चे की मौत हो गई थी. कुत्तों के हमले के बाद घायल बच्चे को अस्पताल भर्ती कराया गया. हालांकि, डॉक्टरों ने पीड़ित परिवार को बताया कि अस्पताल पहुंचने से पहले उसकी मौत हो चुकी थी.

ये भी पढ़ें- Stray Dogs Attack in Hyderabad: चार साल के मासूम को आवारा कुत्तों ने नोंच-नोंचकर मार डाला

जानकारी के मुताबिक ये हादसा हुए वक्त हुआ जब बच्चा खेल रहा था. बच्चा कुत्तों से बचने के लिए इधर-उधर भागने लगा. इस बीच कुत्ते डटे रहे, कुत्ते वहां से नहीं हटे और बच्चे पर हमला शुरू कर दिया. बता दें कि आवारा कुत्तों पर नियंत्रण के लिए नगर पालिका द्वारा समय- समय पर कार्रवाई की जाती है. नगर पालिका में एक विशेष विभाग होता है जो आवारा कुत्तों को पकड़ कर उसका बंध्याकरण कर उसे दूर छोड़ देते हैं. कई बार एनजीओ को भी सौंप दिया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details