दिल्ली

delhi

आंध्र प्रदेश: टीडीपी नेता एन चंद्रबाबू नायडू की जनसभा में फिर भगदड़, 3 की मौत, कई घायल

By

Published : Jan 1, 2023, 9:06 PM IST

Updated : Jan 1, 2023, 10:53 PM IST

आंध्र प्रदेश के गुंटू जिले में टीडीपी नेता एन चंद्रबाबू नायडू द्वारा आयोजित एक जनसभा के दौरान भगदड़ मच गई. इस दौरान तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए.

Stampede at N Chandrababu Naidu's rally
एन चंद्रबाबू नायडू की जनसभा में भगदड़

टीडीपी नेता एन चंद्रबाबू नायडू की जनसभा में भगदड़

गुंटूर: आंध्र प्रदेश के गुंटू जिले में टीडीपी नेता एन चंद्रबाबू नायडू द्वारा आयोजित एक जनसभा के दौरान भगदड़ मच गई. जानकारी के अनुसार जिले में चंद्रण्णा कनुका (उपहार) बांटने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जहां यह हादसा हुआ. इस घटना में तीन महिलाओं की मौत हो गई. अधिकारियों ने कहा कि घटना स्थल पर भगदड़ में एक महिला की मौत हो गई और गुंटूर जीजीएच में दो और महिलाओं की मौत इलाज के दौरान हुई.

स्थानीय लोगों का कहना है कि चंद्रबाबू नायडू के जाने के बाद वहां भगदड़ मची. महिलाओं की मौत के कारण टीडीपी नेताओं ने तोहफे बांटने पर रोक लगा दी. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि हादसा तब हुआ जब भीड़ बिना किसी आदेश के अंदर घुस गई. घटना में घायलों में से दो को गुंटूर जीजीएच और दो अन्य को एक निजी अस्पताल ले जाया गया. आयोजकों ने बताया कि तेदेपा नेता और कार्यकर्ता लोगों को नियंत्रित करने में असमर्थ थे, क्योंकि लोग उपहार वितरण के दौरान मंच की ओर दौड़ पड़े.

घटना के बाद पुलिस अधिकारियों ने विधानसभा परिसर को खाली करा लिया. घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए गुंटूर डीएसपी ने कहा कि चंद्रन्ना कनुका के वितरण के लिए 24 काउंटर बनाए गए थे. उन्होंने दावा किया कि हादसा इसलिए हुआ क्योंकि लोग तोहफा लेने के लिए दौड़ पड़े. डीएसपी सीतारमैया ने बताया कि पहले 4 काउंटरों पर भगदड़ मची थी. डीएसपी ने बताया कि भगदड़ में महिला की मौत हुई है. इस घटना में पांच लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया.

पढ़ें:कर्नाटक के नंदिनी ब्रांड का अमूल के साथ नहीं होगा विलय : बोम्मई

पुलिस ने भगदड़ में गिरे लोगों को बचाने का दावा किया है. गुंटूर कलेक्टर, एसपी ने भगदड़ स्थल का निरीक्षण किया. टीडीपी नेताओं अलापति राजा और नक्का आनंदबाबू ने गुंटूर जीजीएच में पीड़ितों से मुलाकात की. मंत्री विदादला रजनी, विधायक मुस्तफा और एमएलसी अपिरेड्डी ने गुंटूर जीजीएच में पीड़ितों से मुलाकात की. वहीं दूसरी ओर इस हादसे पर राज्य के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने अधिकारियों को घायलों को गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं.

तेदेपा अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू ने गुंटूर में भगदड़ में तीन लोगों की मौत की घटना पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की भी घोषणा की है.

Last Updated : Jan 1, 2023, 10:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details