दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Watch Video: भक्त ने मंदिर में तुलाबुरा के साथ चढ़ाए 51 किलो टमाटर, भक्त हुए आश्चर्यचकित

आंध्र प्रदेश के अनाकापल्ली जिले में एक परिवार ने मंदिर में टमाटर से बना तुलाबुरा चढ़ाया. परिवार ने 51 किलोग्राम का तुलाबुरा देवस्थानम पर चढ़ाया.

By

Published : Jul 17, 2023, 6:42 PM IST

Updated : Jul 17, 2023, 10:55 PM IST

Tomato offered with Tulabura in the temple
मंदिर में तुलाबुरा के साथ चढ़ाए टमाटर

मंदिर में तुलाबुरा के साथ चढ़ाए टमाटर

अनाकापल्ली: देश में टमाटर की कीमतों में भारी बढ़ोतरी के साथ ही टमाटर को लेकर आए दिन कुछ अजीबोगरीब घटनाएं भी हो रही हैं. कुछ किसान टमाटर बेचकर रातोंरात करोड़पति बन रहे हैं. कुछ अन्य घटनाओं में चोर किसानों की मेहनत की कमाई टमाटर पर डाका डाल रहे हैं. इसी के चलते कुछ जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर कुछ लोग पुलिस सुरक्षा भी ले रहे हैं.

सोशल मीडिया पर टमाटर को लेकर मीम्स और जोक्स की कोई सीमा नहीं है. अगर कोई टमाटर खरीदता है, तो लोग यह कहकर मजाक बना रहे हैं कि वह बहुत अमीर है. हाल ही में एक और अजीब घटना सामने आई है, जहां आंध्र प्रदेश में अनाकापल्ली जिले के नुकलम्मा मंदिर में एक भक्त ने टमाटर के साथ तुलाबुरा चढ़ाया. एक किलो टमाटर 120 रुपये से भी ज्यादा होने के कारण यह तुलाभरम खास आकर्षण बन गए हैं.

मंदिर में आए श्रद्धालु अचंभित होकर टमाटरों से बने तुलाभरम को देख रहे थे. अनाकापल्ली के रहने वाले अप्पाराव, उनकी पत्नी मोहिनी और उनकी बेटी भविष्या तुलाभरम, नुकलम्मा मंदिर में दर्शन के लिए आए. वह अपने साथ 51 किलो टमाटर से बना तुलाबुरा मंदिर में लेकर आए. इसके बाद उन्होंने गुड़ और चीनी के साथ वजन देकर अपना पैसा चुकाया. देवस्थानम के अधिकारियों ने कहा कि इनका उपयोग अम्मावरी के नित्यानंदनम कार्यक्रम में किया जाएगा. भक्त टमाटरों के साथ तुलाबुरा निकालने में रुचि रखते हैं.

Last Updated : Jul 17, 2023, 10:55 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details