दिल्ली

delhi

By

Published : Oct 26, 2021, 8:51 PM IST

ETV Bharat / bharat

आंध्र प्रदेश सरकार कोविड से मरने वालों के परिवार वालों को 50 हजार रुपये का मुआवजा देगी

आंध्र प्रदेश में उन परिवारों के लिए राहत भरी खबर है जिनके प्रियजन कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं. राज्य सरकार कोविड से मरने वालों के परिवारों को 50,000 रुपये का मुआवजा देगी.

आंध्र प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री
आंध्र प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री

अमरावती: आंध्र प्रदेश सरकार कोविड से जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को 50,000 रुपये का मुआवजा देगी. सरकार ने राज्य आपदा प्रबंधन कोष से भुगतान करने के आदेश जारी किए हैं. मुआवजे के भुगतान के लिए कलेक्ट्रेट में विशेष प्रकोष्ठ बनाया जाएगा. अधिकारियों को मृतकों की सूची बनाकर भुगतान करने के निर्देश दिए गए हैं. जिला राजस्व अधिकारी प्रत्येक आवेदन को एक यूनिक नंबर प्रदान करेगा. आवेदन प्राप्त होने के 2 सप्ताह के भीतर परिवार के सदस्यों को मुआवजे का भुगतान किया जाएगा. स्वास्थ्य विभाग ने आवेदन के लिए विशेष खाका तैयार किया है.

आंध्र प्रदेश में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 415 नए मामले सामने आए जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 20,64,287 हो गई. वहीं, कोविड-19 से छह और मरीजों की मौत हुई जिससे मृतकों की संख्या 14,356 पर पहुंच गई.

राज्य में 20,45,276 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं। वर्तमान में 4,655 मरीज उपचाराधीन हैं. राज्य सरकार की ओर से जारी एक बुलेटिन में कहा गया कि पिछले एक दिन में चित्तूर में 93 और कृष्णा में 76 नए मामले सामने आए.

पढ़ें :भारत में मिला कोविड का नया स्ट्रेन, तीसरी लहर का खतरा बढ़ा

सरकार की ओर से ट्वीट किया गया, आंध्र प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित हुए 99 प्रतिशत से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं और अभी उपचाराधीन मरीजों की संख्या पांच हजार से कम है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details