दिल्ली

delhi

लीड्स टेस्ट लंच रिपोर्ट: एंडरसन ने झटके 3 विकेट, भारत के 4/56

By

Published : Aug 25, 2021, 5:58 PM IST

जेम्स एंडरसन (3/6) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने यहां हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन लंच ब्रेक तक भारत के पहली पारी में 56 रन पर चार विकेट गिराए.

India and England Tests  Sports News in Hindi  खेल समाचार  लीड्स टेस्ट  लंच रिपोर्ट  एंडरसन ने झटके 3 विकेट  भारत का स्कोर  Leeds Test  Lunch Report  Anderson took 3 wickets  India's score
लीड्स टेस्ट लंच रिपोर्ट

लीड्स:तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (3/6) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने यहां हेडिंग्ले में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन लंच ब्रेक तक भारत के पहली पारी में 56 रन पर चार विकेट गिराए. लंच ब्रेक तक रोहित शर्मा 75 गेंदों पर एक चौके की मदद से 15 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इंग्लैंड की ओर से एंडरसन के अलावा ओली रॉबिंसन को अबतक एक विकेट मिला है.

इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन एंडरसन के कहर के आगे उसका शीर्ष क्रम पूरी तरह लड़खड़ा गया और टीम इंडिया के तीन विकेट महज 21 रन पर ही गिर गए. एंडरसन ने पहली ही ओवर में सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (0) को आउट किया.

यह भी पढ़ें:बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को वेस्टइंडीज के एक महान क्रिकेटर ने दी अहम सलाह

इसके बाद एंडरसन ने खराब फॉर्म में चल रहे चेतेश्वर पुजारा (1) को पवेलियन भेजा. भारतीय टीम जब तक दोहरे झटके से उभर पाती उतनी देर में एंडरसन ने विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच कराकर भारतीय कप्तान विराट कोहली को आउट किया. कोहली ने 17 गेंदों पर एक चौके की मदद से सात रन बनाए.

यह भी पढ़ें:टेस्ट क्रिकेट में सातवीं बार एंडरसन का शिकार बने कोहली

शुरुआती झटकों के बाद रोहित ने अजिंक्य रहाणे के साथ पारी आगे बढ़ाई, लेकिन रॉबिंसन ने रहाणे को आउट कर भारत को चौथा झटका दिया. रहाणे ने 54 गेंदों पर तीन चौकों के सहारे 18 रन बनाए. रहाणे के आउट होने के साथ ही लंच ब्रेक की घोषणा की गई. इस तरह मैच के पहले दिन का पहला सत्र पूरी तरह इंग्लिश गेंदबाजों के नाम रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details