दिल्ली

delhi

Anantnag Encounter Update : जम्मू कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को घेरा

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Sep 14, 2023, 12:56 PM IST

Updated : Sep 14, 2023, 1:35 PM IST

अनंतनाग जिले में गुरुवार को लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है. एक दिन पहले बुधवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के तीन अधिकारी शहीद हो गए. जम्मू कश्मीर पुलिस ने ये जानकारी दी. पढ़ें पूरी खबर...

Anantnag Encounter Update
जम्मू कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को घेरा

मुठभेड़ स्थल से ईटीवी संवाददाता की रिपोर्ट.

अनंतनाग :केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले के कोकरनाग के गाडोल इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी गुरुवार को आज फिर से शुरू हो गई. कोकरनाग के गाडोल इलाके में आतंकियों के डेरों को ढेर करने के लिए दूसरे दिन भी ऑपरेशन जारी है. पुलिस का कहना है कि तीन पुलिस अधिकारियों की हत्या में शामिल दो आतंकियों को घेर लिया गया है और जल्द ही उन्हें मार गिराया जाएगा.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोकरनाग के गाडोल वन क्षेत्र में दूसरे दिन भी उग्रवादी विरोधी अभियान जारी है. पता चला है कि घने वन क्षेत्र में फंसे आतंकियों को मारने के लिए सेना की विशेष शाखा 'माउंटेन ब्रिगेड' को बुलाया गया है, जो पहाड़ों पर चढ़ने का हुनर ​​रखती है. सूत्रों ने बताया कि सेना, पुलिस, सीआरपीएफ के अतिरिक्त जवानों ने वन क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया है. लोगों की आवाजाही पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है.

जम्मू कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को घेरा

रक्षा सूत्रों ने बताया कि आधुनिक हथियारों और तकनीक से लैस सेना और पुलिस की विशेष टीमें वन क्षेत्र में डेरा डाले हुए हैं. पुलिस प्रवक्ता ने गुरुवार सुबह एक बयान में तीनों शीर्ष अधिकारियों को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि हमले में शामिल लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों, जिनमें एक स्थानीय अजीज खान भी शामिल है, को घेर लिया गया है. सूत्रों ने कहा कि पुलिस प्रमुख दिलबाग सिंह और 15 कोर कमांडर व्यक्तिगत रूप से ऑपरेशन की निगरानी कर रहे हैं.

कश्मीर जोन पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोनैक और डीएसपी हुमायूं भट की अटूट वीरता को सच्ची श्रद्धांजलि, जिन्होंने इस चल रहे ऑपरेशन के वक्त सामने से नेतृत्व करते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया. हमारी सेनाएं अटूट संकल्प के साथ कायम हैं और उन्होंने लश्कर-ए-तैयबा के उजैर खान सहित दो आतंकवादियों को घेर लिया है.

ये भी पढ़ें

घाटी के दक्षिण में अनंतनाग के कोकोरेनाग इलाके के ऊंचाई वाले इलाकों में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में बुधवार को बटालियन के कमांडिंग सेना के एक कर्नल, एक यूनिट के एक मेजर और जम्मू कश्मीर पुलिस के एक उपाधीक्षक शहीद हो गए. आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के प्रतिबंधित ग्रुप रेजिस्टेंस फ्रंट ने हमले की जिम्मेदारी ली है. अधिकारियों का मानना है कि ये वही आतंकवादियों का ग्रुप है जिसने चार अगस्त को कुलगाम जिले के हलाण वन क्षेत्र के ऊंचे इलाकों में सेना के जवानों पर हमला किया था.

(अतिरिक्तइनपुट पीटीआई)

Last Updated : Sep 14, 2023, 1:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details