दिल्ली

delhi

सोपोर : लश्कर आतंकी हमले में चार की मौत, दो घायल

By

Published : Jun 12, 2021, 12:53 PM IST

Updated : Jun 12, 2021, 11:14 PM IST

उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर कस्बे में शनिवार को पुलिस पार्टी पर आतंकियाें ने हमला कर दिया. हमले में दाे पुलिस के जवान शहीद हाे गए. वहीं दो नागरिक मारे गए हैं. नेशनल कॉन्फ्रेस के नेता उमर अब्दुल्ला ने हमले की निंदा की है.

सोपोर
सोपोर

श्रीनगर : उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिला स्थित सोपोर कस्बे में हुए आतंकी हमले में चार लोगों के मारे जाने की खबर है. कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है. हमले में दो पुलिस के जवान शहीद हुए हैं और दो नागरिक मारे गए हैं. वहीं दो पुलिसकर्मी घायल भी बताए जा रहे हैं.

शहीद पुलिस कर्मियों में शोवकेत अहमद (Showket Ahmad) और वसीम अहमद (Waseem Ahmad), वहीं आम नागरिकों में बशिर अहमद (Bashir Ahmad) और मंजूर अहमद शला ( Manzoor Ahmad Shala) शामिल हैं.

उन्होंने आगे कहा कि इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. अधिकारी ने कहा, रात करीब 12 बजे मुख्य बाजार सोपोर में लश्कर-ए-तैयबा ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया.

इसे भी पढ़ें:दिग्विजय ने पाकिस्तानी पत्रकार से कहा, सत्ता में आए तो धारा 370 करेंगे बहाल

इस बीच, हमलावर को पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है.

उमर अब्दुल्ला ने सोपोर में आतंकी हमले की निंदा की

वहीं नेशनल कॉन्फ्रेस के नेता उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को बारामूला जिले के सोपोर में सुरक्षा बलों पर आतंकी हमले की निंदा की. अब्दुल्ला ने एक ट्वीट में कहा, 'सोपोर से बेहद दुखी करने वाली खबरें आ रही हैं. बिना किसी किंतु-परंतु के इस तरह के हमले की निंदा की जानी चाहिए. घायल लोगों के लिए प्रार्थनाएं और मृतकों के परिवार के प्रति संवेदनाएं.'

Last Updated : Jun 12, 2021, 11:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details