दिल्ली

delhi

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Oct 11, 2023, 3:54 PM IST

ETV Bharat / bharat

इजराइल में फंसे अमरोहा के तीन लोग, परिजनों को उम्मीद, पीएम मोदी जल्द सभी को सुरक्षित भारत लाएंगे

Israel Vs Hamas : इजराइल पर आतंकी संगठन हमास के हमले में कई भारतीय भी फंस गए हैं. इसमें तीन लोग उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद के हैं. इनके परिवार वाले इजराइल में फंसे लोगों के जल्द से जल्द भारत लौटने की कामना कर रहे हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

इजराइल में फंसे अपने बेटी-दामाद और नातिन से हुई बात के बारे में जानकारी देते सरदार सुरेन्द्र सिंह ढिल्लो

अमरोहा: आतंकी संगठन हमास का इजराइल पर हमला चल रहा है. इजराइल भी हमास पर जवाबी कार्रवाई कर रहा है. लेकिन, इस हमले के बीच कई भारतीय भी इजराइल में फंसे हुए हैं, जिनमें से उत्तर प्रदेश के अमरोहा के रहने वाले सरदार सुरेंद्र सिंह के बेटी और दामाद भी शामिल हैं. उनका पूरा परिवार चिन्ता में डूबा हुआ है और अपने बेटी और दामाद की कुशलता जानने के लिए लगातार टीवी और अखबारों का सहारा ले रहे हैं.

भाजपा नेता के बेटी-दामाद इजराइल में फंसेःसरदार सुरेंद्र सिंह का कहना है कि उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूरा भरोसा है. उनकी बेटी और दामाद भी मोदी सरकार पर पूरा भरोसा रखते हैं. उनकी मोदी सरकार से गुजारिश है कि जितने भी भारतीय इजराइल में फंसे हुए हैं, सभी को जल्द से जल्द भारत सुरक्षित बुलाया जाए.

इजराइल में फंसे अपने दामाद से वीडियो कॉल करते सरदार सुरेन्द्र सिंह ढिल्लो

पति-पत्नी और बेटी इजराइल में फंसेःअमरोहा शहर की आवास विकास कॉलोनी (प्रथम) के रहने वाले भाजपा नेता सुरेंद्र सिंह ढिल्लो कारोबारी हैं. सुरेंद्र सिंह ढिल्लो ने 17 जून 2017 को अपनी बेटी जयदीप कौर की शादी मेरठ जिले के किठौर थाना क्षेत्र के गांव शौलदा निवासी मोहित रंधावा के साथ की थी. मोहित ने आईआईटी रुड़की से पीएचडी की है. दंपती के एक तीन साल की बेटी कीरत कौर भी है.

ये भी पढ़ेंः America On Hamas Attack: बाइडन ने जताई संभावना, हमास ने अमेरिकियों को बनाया बंधक

हमास के हमले से इजराइल में हालात तनावपूर्णःसाल 2020 में मोहित इजराइल गए थे. बाद में उन्होंने पत्नी जयदीप कौर और बेटी कीरत कौर को भी अपने पास इजराइल बुला लिया था. आतंकवादी संगठन हमास के हमले के बाद इजराइल में हालात तनावपूर्ण बने हैं. ऐसे में वहां फंसे बेटी, दामाद और नातिन को लेकर सुरेंद्र सिंह ढिल्लो और उनके परिवार के लोग बेहद डरे हुए हैं. सुरेंद्र सिंह का परिवार टीवी और अखबारों के माध्यम से अपने बेटी और दामाद के सुरक्षित होने की खबरें देख रहा है.

ये भी पढ़ेंः Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच चल रही जंग, भारत के 'तेल अवीव' कहे जाने वाले धर्मशाला के धर्मकोट में माहौल बेहद उदासीन

उनका कहना है कि हम भारत सरकार से यह गुजारिश करना चाहते हैं कि जितने भी भारतीय वहां पर फंसे हुए हैं, सभी को जल्द से जल्द सुरक्षित वहां से निकाला जाए. उन्हें सरकार पर पूरा विश्वास है कि वह सभी भारतीयों को सुरक्षित वापस लाएगी. क्योंकि, इससे पहले यूक्रेन और रूस के युद्ध में भी भारत सरकार ने ऐसा ही किया था. इसलिए हमारे परिवार को और हमारी बेटी और दामाद को मोदी सरकार पर पूरा भरोसा है.

ये भी पढ़ेंः Israel Vs Hamas : हमास पर इजराइल का बरपा कहर, ईरान बोला- मेरी कोई भूमिका नहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details