दिल्ली

delhi

अमृतसर उपायुक्त ने शहर के सीमावर्ती इलाकों में ड्रोन उड़ाने पर लगाया प्रतिबंध

By

Published : May 25, 2022, 10:45 PM IST

अमृतसर शहर के उपायुक्त हरप्रीत सिंह सूदन ने सुरक्षा के मद्देनजर ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध लगा दिया है. जारी आदेश में अमृतसर सीमा के आसपास 25 किमी के क्षेत्र में ड्रोन को उड़ाने पर रोक लगाई गई है.

Ban on drones in amritsar
ड्रोन पर प्रतिबंध अमृतसर

अमृतसर :पंजाब में हाल ही में कई दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुई हैं जिसमें मोहाली में हुआ बम ब्लास्ट भी शामिल है, इसको देखते हुए अब राज्य में सुरक्षा बढ़ाई जा रही है. इसी क्रम में अमृतसर के उपायुक्त हरप्रीत सिंह सूदन ने सुरक्षा को लेकर सतर्कता बढ़ा दी है. इसके मद्देनजर उन्होंने अमृतसर में सीमावर्ती इलाकों और सुरक्षा एजेंसियों के कार्यालयों के पास ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी किया है.

अमृतसर उपायुक्त हरप्रीत सिंह सूदन के आदेशानुसार, प्रशासन द्वारा सेना के कार्यालय, वायुसेना स्टेशन, सीमा सुरक्षा बल सहित अन्य सुरक्षा एजेंसियों के कार्यालयों के पास ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध लगाया गया है. जारी आदेश में अमृतसर सीमा के आसपास 25 किमी के क्षेत्र में ड्रोन को उड़ाने पर रोक लगाई गई है.

यह भी पढ़ें-BSF ने पंजाब सीमा पर हेरोइन लदा ड्रोन मार गिराया

इस बारे में बताते हुए उपायुक्त सूदन ने कहा कि हमें सूचना मिली है कि ड्रोन के जरिए ड्रग्स और हथियारों की तस्करी की जा रही थी, जिसके कारण यह प्रतिबंध लगाया गया है. मामले की जांच की जा रही है. उन्होंने यह भी बताया कि प्रशासन ने ड्रोन उड़ाने पर 10 अगस्त तक के लिए रोक लगा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details