दिल्ली

delhi

यूपी: आज वाराणसी जाएंगे अमित शाह, तीन दिन के लखनऊ दौरे पर राजनाथ सिंह

By

Published : Nov 12, 2021, 9:06 AM IST

अमित शाह ने राजधानी लखनऊ का दौरा किया था. वहां उन्होंने उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर अब तक की सारी अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि 2024 में मोदी (नरेंद्र मोदी) को प्रधानमंत्री बनाना है तो 2022 में एक बार फ‍िर योगी (योगी आदित्यनाथ) को मुख्यमंत्री बनाना होगा.

अमित शाह और राजनाथ सिंह
अमित शाह और राजनाथ सिंह

नई दिल्ली:उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 को देखते हुए सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं. चुनाव को लेकर सभी पार्टियां जोर आजमाइश में भी जुट गई हैं. भारतीय जनता पार्टी भी दोबारा सत्ता हासिल करने को रणनीति बना रही है.

इसी सिलसिले में बीजेपी के तमाम नेता प्रदेश का दौरा भी कर रहे हैं. बता दें, गृह मंत्री अमित शाह आज वाराणसी के दौरे पर हैं. वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी तीन दिवसीय लखनऊ के दौरे पर रहेंगे.

इससे पहले 29 अक्टूबर को भी अमित शाह ने राजधानी लखनऊ का दौरा किया था. वहां उन्होंने उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव 2022 में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर अब तक की सारी अटकलों को खारिज करते हुए कहा कि 2024 में मोदी (नरेंद्र मोदी) को प्रधानमंत्री बनाना है तो 2022 में एक बार फ‍िर योगी (योगी आदित्यनाथ) को मुख्यमंत्री बनाना होगा.

लखनऊ के डिफेंस एक्सपो मैदान सेक्टर-17 वृन्दावन योजना स्थित कार्यक्रम स्थल में अमित शाह ने 'मेरा परिवार-भाजपा परिवार' नारे के साथ भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत करने के बाद अवध क्षेत्र के शक्ति केंद्र संयोजक/प्रभारियों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के लोग जब कमल का झंडा और नारा लेकर चल पड़ते हैं तो विपक्षी दलों के दिल दहल जाते हैं.

पढ़ें:2024 में मोदी को पीएम बनाना है तो 2022 में योगी को फिर मुख्यमंत्री बनाना होगा : शाह

शाह ने कहा, 'यह चुनाव भारत माता को विश्व गुरु बनाने का चुनाव है. दीपावली के बाद चुनाव तेजी पकड़ेगा और समर्पण दिखाते हुए चुनावी अभियान में तेजी के साथ जुटें. शाह ने भीड़ से चुनाव में तीन सौ से अधिक सीटें जिताने का वचन लेते हुए कहा, 'मोदी को एक और मौका दे दीजिए, योगी जी को एक बार फि‍र मुख्यमंत्री बना दीजिए, उप्र देश में नंबर एक हो जाएगा.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details