दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उप्र में अब कोई 'बाहुबली' नहीं बल्कि 'बजरंगबली' दिखाई पड़ते हैं : अमित शाह

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में जन विश्वास यात्रा के अंतर्गत आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा.

By

Published : Dec 30, 2021, 8:25 PM IST

अखिलेश यादव पर साधा निशाना.
अखिलेश यादव पर साधा निशाना.

अलीगढ़ :केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बृहस्पतिवार को भगवान हनुमान का उल्लेख करते हुये कहा कि योगी आदित्यनाथ के शासन में कोई 'बाहुबली' दिखाई नहीं पड़ता है, बल्कि केवल 'बजरंगबली' दिखाई पड़ते हैं.

उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए 2022 में होने वाले चुनाव पहले शाह ने यहां जन विश्वास यात्रा को संबोधित करते हुए कहा, 'समाजवादी पार्टी की सरकार में जनता को 'बाहुबली' परेशान करते थे, हमारी बहू बेटियों को परेशान करते थे, जमीन छीन लेते थे. आज योगी जी (योगी आदित्यनाथ) के शासन में कोई बाहुबली दिखाई नहीं पड़ता, केवल बजरंगबली दिखाई पड़ते हैं.'

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने दिखाया था कि सुशासन क्या होता है. शाह ने कहा, 'बाबूजी (कल्याण सिंह को उनके समर्थक बाबू जी कहते हैं) ने राम जन्मभूमि के लिए अपनी कुर्सी का त्याग किया था.'

अलीगढ़ में अमित शाह की रैली.

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा, 'चुनाव नजदीक आने पर अखिलेश कल्याण सिंह को याद नहीं रखते, लेकिन जिन्ना को याद करते हैं.'

अमित शाह ने कहा कि ये सपा वाले गरीब को घर दे सकते हैं क्या?, गरीबों को पांच लाख की दवाई दे सकते हैं क्या?, बिजली दे सकते हैं क्या?, गरीबों को शौचालय दे सकते हैं क्या? अगर कोई कर सकता है तो मोदी जी कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि जब समाजवादी पार्टी की सरकार थी तो हर जनपद में बाहुबली परेशान करते थे, बहन-बेटियों को परेशान करते थे, हमारी जमीन छीन लेते थे. आज योगी जी सरकार में कोई बाहुबली किसी को परेशान कर सकता है? अगर अब प्रदेश में कोई दिखाई देता है तो बजरंग बली दिखाई देते हैं.

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस की बहन इस समय यूपी में घूम रही हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान यहां एक जनसभा में कहा था कि वह आलू की फैक्ट्री डालना चाहते हैं. राहुल गांधी को मालूम नहीं है कि फैक्ट्री में आलू नहीं होता. उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश का भला नहीं कर सकती. अमित शाह ने कहा कि धारा 370 को हटाने का काम भाजपा ने किया है. जबकि कांग्रेस, सपा, बीएसपी धारा 370 हटाने का विरोध कर रही थी. अब कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा बन गया है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव चुनाव आने पर बाबूजी को याद नहीं करते, जिन्ना को याद करते हैं. अमित शाह ने जनता से पूछा कि जिन्ना का महिमामंडन करने वालों को क्या वोट देना चाहिए? उन्होंने कहा कि सपा सरकार में पांच NIZAM थे. N-नसीरुद्दीन, I-इमरान मसूद, ZA-आजम खान, M मुख्तार अंसारी का राज चलता था.

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि कल्याण सिंह ने यूपी में सबसे पहले सुशासन लाया था, जबकि रथ यात्रा पर सपा ने पहले गोली चलाई थी. मोदी जी ने राम मंदिर पूरा करने का काम किया है. अमित शाह ने कहा कि बुआ, बबुआ उत्तर प्रदेश का भला नहीं कर सकते. सपा गुंडई को समाप्त नहीं कर सकते. हमने लगातार 2 साल तक गरीबों को अनाज, आवास, दवाएं बांटने का काम किया है.

उत्तर प्रदेश में विकास करने का साहस केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में ही है. उन्होंने कहा कि भाजपा 300 से ज्यादा सीट जीतकर फिर से यूपी में सरकार बनाएगी. अमित शाह ने कहा कि अखिलेश यादव 3 P के आधार पर काम करते हैं. पहले P का मतलब परिवारवाद दूसरी P का मतलब पक्षपात और तीसरे P का मतलब पलायन है. जबकि भाजपा 3 V के आधार पर काम करती है. जो विकास, व्यापार और विरासत पर चलती है.

पढ़ेंःसमाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में एक नई प्रकार की LAB बनाई थी : अमित शाह

ABOUT THE AUTHOR

...view details