दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

किसान आंदोलन : अमित शाह की अपील, सरकार बातचीत के लिए तैयार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि अगर किसान संगठन अपना विरोध तय स्थान पर स्थानांतरित करते हैं, तो सरकार बहुत जल्द आपकी चिंताओं को दूर करने के लिए बातचीत करेगी.

By

Published : Nov 28, 2020, 8:09 PM IST

Updated : Nov 28, 2020, 10:28 PM IST

अमित शाह
अमित शाह

नई दिल्ली :केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नए कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों से अपील की है कि वे अपना विरोध प्रदर्शन करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के बुराड़ी मैदान में चले जाएं. साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों के निर्धारित स्थल पर जाते ही केंद्र सरकार उनके साथ वार्ता करने के लिए तैयार है.

शाह ने अपनी अपील में कहा कि पिछले कुछ दिनों से, पंजाब और हरियाणा तथा देश के कुछ अन्य हिस्सों के किसान दिल्ली की सीमा पर आए हुए हैं. किसान कल से ही दिल्ली की सीमा के पास दो प्रमुख राजमार्गों पर इकट्ठा हो गए हैं. किसानों को भारी ठंड के कारण काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. अन्य लोगों को भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

उन्होंने कहा कि हमारे किसान भाइयों से मेरी विनम्र अपील है कि सरकार ने दिल्ली के बुराड़ी में आपके लिए उचित व्यवस्था की है, जहां आप अपना प्रदर्शन कर सकते हैं. शाह ने कहा कि किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल को उनकी समस्याओं पर विस्तृत बातचीत के लिए केंद्र सरकार की ओर से तीन दिसंबर को आमंत्रित किया गया है.

उन्होंने यह भी कहा कि सरकार ने उत्तरी दिल्ली के निरंकारी मैदान में पानी, शौचालय और चिकित्सा देखभाल की व्यवस्था की है ताकि किसानों को कोई असुविधा न हो और वे वहां लोकतांत्रिक और शांतिपूर्ण तरीके से अपना प्रदर्शन कर सकें.

पढ़ें- किसानों के बीच अराजक तत्व शामिल, खालिस्तानी कनेक्शन की जांच होगी : खट्टर

गृह मंत्री ने कहा कि किसान इस ठंड में कई स्थानों पर अपने ट्रैक्टर और ट्रॉली के साथ हाईवे पर ठहरे हुए हैं. मैं उनसे अपील करता हूं कि दिल्ली पुलिस आपको बड़े मैदान में स्थानांतरित करने के लिए तैयार है, कृपया वहां जाएं. आपको वहां कार्यक्रम आयोजित करने के लिए अनुमति दी जाएगी.

Last Updated : Nov 28, 2020, 10:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details