दिल्ली

delhi

Shah Targets Opposition: शाह बोले- 'कितनी भी बैठक कर लो, 2024 में BJP की 300 सीटें आना तय'

By

Published : Jun 23, 2023, 1:18 PM IST

Updated : Jun 23, 2023, 1:41 PM IST

पटना में हो रही विपक्षी दलों की महाबैठक को लेकर अमित शाह ने जम्मू में बड़ा बयान दिया है. अमित शाह ने कहा है कि कितने भी हाथ मिला लो लेकिन विपक्षी एकता संभव नहीं है. उन्होंंने कहा कि साल 2024 में बीजेपी की 300 से ज्यादा सीटें आना तय है.

Amit Shah
अमित शाह

जम्मू:दो दिवसीय दौर पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने पटना में चल रही विपक्षी दलों की बैठक को लेकर बड़ा बयान दिया है. अमित शाह ने कहा कि आज पटना में एक फोटो सेशन चल रहा है. सारे विपक्ष के नेता एक मंच पर आ रहे हैं और संदेश देना चाहते हैं कि हम भाजपा और मोदी को चुनौती देंगे. अमित शाह ने कहा कि मैं विपक्ष के नेताओं को कहना चाहता हूं कि कितने भी हाथ मिला लो, आप एक साथ नहीं आ सकते हैं और आ भी गए तो 2024 में मोदी की 300 से ज्यादा सीटों के साथ आना तय है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज से दो दिवसीय दौर पर जम्मू-कश्मीर पहुंचे हैं. शाह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विचारक और भारतीय जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देकर अपने दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे की शुरुआत की. शहर पहुंचने के तुरंत बाद शाह त्रिकुटा नगर स्थित भाजपा मुख्यालय गए जहां उनके साथ केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह और पार्टी की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख रविंद्र रैना ने भी मुखर्जी को श्रद्धांजलि दी.

शाह के दौरे के मद्देनजर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं. इस दौरे में अमित शाह ने भगवती नगर इलाके में एक जनरैली को भी संबोधित किया, जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित किया. इस मौके पर शाह ने कहा कि मुखर्जी जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने के प्रावधान वाले अनुच्छेद 370 के कड़े विरोधी थे. इस अनुच्छेद को अब रद्द कर दिया गया है. उनका जम्मू-कश्मीर में गिरफ्तारी के कुछ ही समय बाद 23 जून, 1953 को रहस्यमय परिस्थितियों में निधन हो गया था. उन्होंने एक देश में दो विधान, दो प्रधान और दो निशान नहीं चलेंगे' का नारा दिया था. वे सत्याग्रह करते-करते जम्मू-कश्मीर तक पहुंचे, यहां उन्हें धोखे से गिरफ्तार कर लिया गया. हम सब जानते हैं उनकी हत्या कर दी गई थी. आज उनकी आत्मा बहुत सुकून से होगी, क्योंकि 5 अगस्त 2019 को मोदी ने धारा 370 निरस्त कर दिया.

ये भी पढ़ें-

आपको बता दें रैली के बाद अमित शाह शाह सांबा में केंद्रीय फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला की डिजिटल माध्यम से आधारशिला रखेंगे. वह शहर में कई अन्य विकास परियोजनाओं का भी उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे. इसके बाद, शाह श्रीनगर रवाना होंगे, जहां वह विभिन्न विकास परियोजनाओं के उद्घाटन एवं शिलान्यास के लिए राज भवन में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. गृह मंत्री शहर में केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय द्वारा आयोजित वितस्ता उत्सव में शिरकत करेंगे. शाह शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी लौटने से पहले श्रीनगर में 'बलिदान स्तंभ' की आधारशिला रखेंगे.
(अतिरिक्त इनपुट एंजेंसी)

Last Updated : Jun 23, 2023, 1:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details