दिल्ली

delhi

अमित शाह ने अहमदाबाद-गांधीनगर राजमार्ग पर एलिवेटेड कॉरिडोर का किया उद्घाटन

By

Published : Nov 1, 2021, 12:57 PM IST

गुजरात के अहमदाबाद को गांधीनगर (Ahmedabad to Gandhinagar) से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) अमित शाह ने एलिवेटेड कॉरिडोर का उद्घाटन किया.

अमित शाह
अमित शाह

अहमदाबाद : केंद्रीय गृह मंत्री (Union Home Minister) अमित शाह (Amit Shah) ने सोमवार को गुजरात के अहमदाबाद को गांधीनगर (Ahmedabad to Gandhinagar) से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक एलिवेटेड कॉरिडोर (elevated corridor) का उद्घाटन किया. इस एलिवेटेड कॉरिडोर से गाड़ियों की आवाजाही और आसान होने के साथ मुख्य राजमार्ग पर भीड़ कम हो जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, यह एलिवेटेड कॉरिडोर 2.36 किमी की है तथा अहमदाबाद के गोटा फ्लाईओवर और साइंस सिटी फ्लाईओवर के बीच निर्मित है. यह एलिवेटेड कॉरिडोर 170 करोड़ की लागत से बना है.

एलिवेटेड कॉरिडोर का उद्घाटन करते शाह

पढ़ें :मोदी ने हिंदू विरासत माह संपन्न होने पर अमेरिका के विश्व हिंदू परिषद को बधाई दी

इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (CM Bhupendra Patel) ने उपस्थित रहकर कहा कि एलिवेटेड कॉरिडोर से सरखेज-गांधीनगर (Sarkhej-Gandhinagar) राजमार्ग पर आवाजाही करने वाले यात्रियों को प्रत्यक्ष रूप से लाभ होगा. यह एलिवेटेड कॉरिडोर अमित शाह के संसदीय क्षेत्र गांधीनगर के अंतर्गत आता है. इससे चार महत्वपूर्ण जंक्शन- सोला भागवत, कारगिल पेट्रोल पंप, जनता नगर और जाइडस जुड़ते हैं.

(पीटीआई)

ABOUT THE AUTHOR

...view details