दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Telangana assembly polls 2023: शाह ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर पार्टी नेताओं को दिया कड़ा संदेश

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पार्टी की स्टेट इमरजेंसी कोर कमेटी की बैठक की. इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 पर सबका ध्यान केंद्रित किया.

By

Published : Mar 1, 2023, 11:08 AM IST

Updated : Mar 1, 2023, 11:43 AM IST

Etv BharatAmit Shah gave a strong message to party leaders regarding Telangana assembly elections 2023
Etv Bharatअमित शाह ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर पार्टी नेताओं को दिया कड़ा संदेश

नई दिल्ली:भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 जीतने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं. इसी सिलसिले में पार्टी नेताओं को आगे बढ़ने के निर्देश दिए गए हैं. पार्टी का लक्ष्य घर-घर तक पहुंचना है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्पष्ट रूप से पार्टी नेताओं को यह संदेश दिया है कि वह चुनाव के मद्देनजर आपसी सभी मतभेदों को भुलाकर पार्टी की जीत सुनिश्चित करें.

उन्होंने कहा,'अब से मेरा ध्यान तेलंगाना पर है. आप सभी को वहां पार्टी को जीतने के उद्देश्य से आगे बढ़ना है. पुराने और नए नेताओं के बीच कोई मतभेद नहीं है. यदि मतभेद हैं, तो उन्हें दूर करने का संकल्प लें. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्पष्ट किया कि 'समावेश को प्रोत्साहित करें'. उन्होंने स्पष्ट किया कि वह कर्नाटक और तेलंगाना चुनावों पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और प्राथमिकता तेलंगाना है.'

अमित शाह तेलंगाना में अगला चुनाव हर हाल में जीतना चाहते हैं. बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव बीएल संतोष के नेतृत्व में मंगलवार को दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पार्टी की स्टेट इमरजेंसी कोर कमेटी की बैठक हुई. भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना राज्य विधानसभा चुनावों की पृष्ठभूमि में विशेष गतिविधियों के साथ आगे बढ़ने का सुझाव दिया. वे कभी भी चुनाव का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि अधिसूचना प्राप्त करने के लिए सात महीने हैं. इस क्रम में, कोर कमेटी को हर पखवाड़े मिलना चाहिए और यदि संभव हो तो वह भाग लेंगे.

उन्होंने सुझाव दिया कि प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में एक बैठक आयोजित की जानी चाहिए और प्रत्येक जिले में एक बड़ी जनसभा आयोजित की जानी चाहिए. जनसभाओं की समाप्ति की पृष्ठभूमि में, वे सबसे बड़ी सभा आयोजित करना चाहते हैं और प्रधानमंत्री मोदी को आमंत्रित करना चाहते हैं. उन्होंने राज्य में पार्टी को आगे बढ़ने के लिए आवश्यक मुद्दों पर कई सुझाव दिए और साथ मिलकर आगे बढ़ने की चेतावनी दी.

मतभेदसे पार्टी को नुकसान:विश्वस्त जानकारी के अनुसार, अमित शाह ने कहा कि पार्टी में ज्वाइनिंग उतनी नहीं हुई जितनी हाल में उम्मीद की जा रही थी. इसलिए उन्हें इन पर फोकस करना चाहिए. उन्होंने कहा कि विभिन्न जिलों में कद्दावर नेता शामिल होने में रुचि दिखा रहे हैं लेकिन नेताओं के बीच मतभेद बाधा बन गया है.

नेताओं के बीच मतभेदों से पार्टी को नुकसान नहीं होना चाहिए, उन्हें एक साथ बात करनी चाहिए और समावेश को प्रोत्साहित करना चाहिए. नए सदस्यों को निर्वाचन क्षेत्र और पूर्व जिला केंद्रों में बनने वाली विधानसभाओं में शामिल किया जाना चाहिए और उन्हें शामिल किया जाना चाहिए ताकि वे पार्टी की नीतियों और सिद्धांतों का पालन करें. उन्होंने बूथ कमेटी को मजबूत करने के निर्देश दिए.

ये भी पढे़-Nagaland Poll result 2023: नागालैंड विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजे कल, भाजपा-एनडीपीपी की निगाहें सत्ता पर

जनता के मुद्दों पर आंदोलन पर जोर:

अमित शाह ने नेताओं से पूछा कि क्या समस्याएं हैं और वे उन्हें कैसे दूर करेंगे. इस मौके पर नेताओं ने कर्जमाफी, केजी से पीजी तक मुफ्त शिक्षा, बंजर भूमि के लिए रेलवे और किसानों को हो रही समस्याओं की जानकारी दी. शाह ने निर्देश दिया कि संबंधित मुद्दों की सूची तैयार की जाए और योजना के अनुसार उन पर कार्रवाई की जाए. यह सुझाव दिया कि लोगों को व्यापक रूप से बीआरएस के अधूरे वादों के बारे में सूचित किया जाना चाहिए. अमित शाह ने पार्टी को मजबूत करने के उद्देश्य से नुक्कड़ सभाओं की सफलता के लिए काम करने वाले अध्यक्ष बंदी संजय और राज्य के सभी नेताओं को बधाई दी.

अमित शाह तेलंगाना दौरा:अमित शाह ने नेताओं से कहा कि वह 12 मार्च को तेलंगाना का दौरा करेंगे. वह फिर से मुलाकात करेंगे. जैसा कि हैदराबाद, रंगा रेड्डी और महबूबनगर जिलों के शिक्षक एमएलसी चुनाव चल रहे हैं. तीन संयुक्त जिलों के बाहर बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया गया ताकि चुनाव की आचार संहिता में खलल न पड़े.

Last Updated : Mar 1, 2023, 11:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details