दिल्ली

delhi

रांची के मैक्लुस्कीगंज में मिला अमेरिकी नागरिक का शव, पुलिस ने दी दूतावास को सूचना

By

Published : Apr 24, 2022, 9:00 AM IST

झारखंड के रांची स्थित मैक्लुस्कीगंज में अमेरिकी नागरिक मारकोस लेथरडेल का शव फांसी के फंदे से झूलता मिला है. शव मिलने के बाद यूडी केस (Unnatural Death Case) दर्ज कर पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है.

Body of American citizen found in McCluskieganj, Ranchi, police informed the embassy
रांची के मैक्लुस्कीगंज में मिला अमेरिकी नागरिक का शव, पुलिस ने दी दूतावास को सूचना

रांची: रांची के मैक्लुस्कीगंज थाना क्षेत्र स्थित झारखंड बांग्ला में 70 वर्षीय अमेरिकी नागरिक मारकोस लेथरडेल का शव मिलने के बाद सनसनी फैल गई है. लेथरडेल का शव फांसी के फंदे से झूलता मिलने के बाद यूडी (Unnatural Death Case) केस दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक पूरे मामले की अनुसंधान की जा रही है. जांच के बाद जो भी सच्चाई सामने आएगी उसी के मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी.

कनाडा और अमेरिकन दूतावास को दी गई सूचना: मारकोस लेथरडेल मूल रूप से कनाडा के रहने वाले थे और उनके पास अमेरिका की भी नागरिकता थी. उनका शव मिलने के बाद पुलिस उप अधीक्षक खलारी अनिमेष नैथानी ने बताया कि मौत की सूचना कनाडा और अमेरिकी दूतावास को दे दी गई है. डीएसपी के मुताबिक मारकोस की पूर्व पत्नी अमेरिका में रहती है जिसे मारकोस ने तलाक दे दिया था. परंतु दोनों में बातचीत होती थी. घटनास्थल से एक सुसाइड नोट मिला है जिसमें मारकोस ने अपनी मौत के लिए किसी को दोषी नहीं बताया है. पुलिस के मुताबिक पुलिस हैंडराइटिंग मिलाएगी ताकी मौत के सही कारणों का पता चल सके.

ये भी पढ़ें- झारखंड में सीआईपीयू के जरिए क्राइम को किया जाएगा कंट्रोल

नवंबर 2021 से मैक्लुस्कीगंज में थे मारकोस:मारकोस लेथरडेल मैक्लुस्कीगंज में नवंबर 2021 से अपने पूर्व परिचित के गेस्ट हाउस में रह रहे थे. मारकोस के करीबी कैलाश यादव के अनुसार वे उनके परिवार के सदस्य की तरह थे. मारकोस विदेश से मैक्लुस्कीगंज आना-जाना करते रहते थे. कैलाश यादव ने बताया कि इस बार लंबे समय के बाद नवंबर 2021 में मैक्लुस्कीगंज आए. शनिवार को मारकोस की पूर्व पत्नी ने अमेरिका से फोन कर कैलाश को बताया कि मारकोस ठीक नहीं हैं जिसके बाद वे तुरंत रांची से वापस मैक्लुस्कीगंज लौट आए. जिसके बाद उनकी मौत का पता चला. पुलिस के मुताबिक कैलाश यादव द्वारा दी गई लिखित सूचना के आधार पर यूडी केस दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details