दिल्ली

delhi

अमरनाथ हादसा: एक और शव बरामद, स्थानीय मुस्लिमों ने हिंदू रीति से किया अंतिम संस्कार

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा क्षेत्र आठ जुलाई को बादल फटने के बाद से अब तक कुल 17 शव बरामद हो चुके हैं. गुरुवार को भी एक शव बरामद किया गया. मृतक की पहचान दीपक के रूप में की गई है. वह दिल्ली के रहने वाले थे. स्थानीय मुस्लिमों ने उनका अंतिम संस्कार हिंदू रीति से किया.

By

Published : Jul 14, 2022, 11:02 PM IST

Published : Jul 14, 2022, 11:02 PM IST

amarnath-cloud-burst
अमरनाथ हादसा

श्रीनगर : बचाव दल ने गुरुवार को अमरनाथ गुफा से थोड़ी दूर पर एक शव बरामद किया. आठ जुलाई को बादल फटने की घटना के बाद से ये लापता बताए जा रहे थे. ये दिल्ली के रहने वाले थे. इसके साथ ही मरने वालों का आंकड़ा 17 हो गया है.

स्थानीय मुस्लिमों ने मृतक श्रद्धालु का हिंदू रीति से किया अंतिम संस्कार

सूत्रों ने कहा कि प्रशासन ने तीर्थयात्री के शव को कश्मीर के गांदरबल जिले में दाह संस्कार के लिए स्थानीय लोगों को सौंप दिया. दाह संस्कार में शामिल हुए पूर्व विधायक शेख इशफाक जब्बार ने बताया कि स्थानीय मुसलमानों और पंडितों की मौजूदगी में पीड़िता का अंतिम संस्कार किया गया. उन्होंने कहा कि उनकी अस्थियां दो दिन बाद हरिद्वार ले जायी जाएंगी. इस अवसर पर पीड़ित पिता और कुछ रिश्तेदार भी मौजूद थे. ये पूर्वी दिल्ली के रानी गार्डेन के रहने वाले थे. उनकी पहचान दीपक टंगरे के रूप में की गई. उनका अंतिम संस्कार लार गंदरबल में किया गया.

यह भी पढ़ें- अमरनाथ हादसा : आंध्र प्रदेश के 35 तीर्थयात्री बचाए गए, एक का शव बरामद

इस बीच, पिसुतोप जाजीबल में भी एक तीर्थयात्री का शव मिला. उनकी पहचान मच्छगर हरियाणा के रत्ती राम के पुत्र सतवीर सिंह पुत्र के रूप में हुई है. एक अधिकारी ने बताया कि उनके शव को अंतिम संस्कार के लिए चंदनवाड़ी भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details