दिल्ली

delhi

By

Published : Sep 19, 2021, 4:06 PM IST

ETV Bharat / bharat

सिद्धू को बताया 'एंटी नेशनल' तो 'फ्रंट' पर आई बीजेपी, पूछा-क्यों चुप हैं सोनिया, राहुल और प्रियंका?

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है. उन्होंने पंजाब के सीएम रहे अमरिंदर सिंह द्वारा पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर लगाए गए 'एंटी नेशनल' आरोपों पर कांग्रेस से जवाब मांगा है. पूरी रिपोर्ट.

Amarinder
Amarinder

नई दिल्ली : पंजाब कांग्रेस में चल रही उठापटक के बीच बीजेपी भी मैदान में कूद पड़ी है और पार्टी ने सिद्घू के बहाने सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा पर निशाना साधा है.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने एक बयान में कहा कि पंजाब के सीएम रहे कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को 'एंटी नेशनल बताया है' और कांग्रेस के बड़े नेता इस चुप हैं.

पंजाब विवाद के बहाने उन्होंने सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका गांधी वाड्रा की चुप्पी पर सवाल उठाए हैं. प्रकाश जावडेकर ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू पर बेहद ही गंभीर लगाए हैं और उन्हें राष्ट्र विरोधी तक करार दिया है.

पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला

जावडेकर ने कहा कि पाकिस्तान ने जब देश पर हमला किया तो सिद्धू ने पाकिस्तान की यात्रा की थी और पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से गले मिले थे. देश पहले से यह बात जानता था लेकिन अमरिंदर सिंह ने इस बात पर जोर दिया और सिद्धू को पाकिस्तान का हितैषी बताया है.

जावडेकर ने सवाल किया कि इन गंभीर आरोपों पर सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी वाड्रा चुप क्यों हैं? यह बड़ा आरोप है. इसलिए हम मांग कर रहे हैं कि कांग्रेस को इस मुद्दे पर बोलना चाहिए और अपना पक्ष स्पष्ट करना चाहिए. आगे कहा कि क्या कांग्रेस इस मामले का संज्ञान लेगी और नवजोत सिंह सिद्धू पर कोई कार्रवाई की जाएगी?

क्या कहा था कैप्टन अमरिंदर सिंह ने

इस्तीफे के बाद कैप्टन ने कहा था कि अपने देश की खातिर मैं पंजाब के सीएम के लिए नवजोत सिंह सिद्धू के नाम का विरोध करूंगा. यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान उनके दोस्त हैं.

सिद्धू का संबंध सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से है. ये कांग्रेस पार्टी का फैसला है अगर वे उसे पंजाब मुख्यमंत्री का चेहरा बनाते हैं तो मैं इसका विरोध करूंगा क्योंकि ये राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा है.

यह भी पढ़ें-सिद्धू का संबंध पाकिस्तान से है, उनका सीएम बनना राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा होगा : अमरिंदर

उन्होंने यह भी कहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू एक अक्षम आदमी है. मुख्यमंत्री पद के लिए नवजोत सिंह सिद्धू के नाम की संभावना का विरोध करते हुए उन्होंने कहा कि जो एक मंत्रालय ठीक से नहीं चला सके, वो भला राज्य क्या चलाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details