दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

पंजाब कांग्रेस कलह : पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह संसद भवन पहुंचे

पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress ) में बढ़ती खींचतान के बीच मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह दिल्ली पहुंच गए हैं और आज पार्टी पैनल से मुलाकात करने वाले हैं.

By

Published : Jun 22, 2021, 1:41 AM IST

Updated : Jun 22, 2021, 11:07 AM IST

अमरिंदर
अमरिंदर

नई दिल्ली :पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Punjab Chief Minister Amarinder Singh) आज दिल्ली में एआईसीसी की तीन सदस्यीय समिति (three-member AICC Committee) से मिलेंगे, जिसका गठन राज्य इकाई में चल रही गुटबाजी को खत्म करने और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी को मजबूत करने के लिए किया गया है.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस के साथ बैठक पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, 2022 का चुनाव कैसे लड़ना है और उसके लिए क्या-क्या तैयारी करना है तथा किस ढंग से सभी उस चुनाव का मुकाबला कर सकते हैं इस पर बैठक में चर्चा होगी. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह संसद भवन पहुंच चुके हैं.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज राज्यसभा में तीन सदस्यीय AICC पैनल से मिलेंगे। बैठक संसद में मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में होगी.

पढ़ें-पंजाब कांग्रेस कलह: अमरिंदर सिंह आज दिल्ली में एआईसीसी की समिति से करेंगे मुलाकात

वहीं दूसरी ओर पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) के 'दो परिवार पंजाब में फायदा उठा रहे' बयान (statement) पर कांग्रेस नेता हरीश रावत (Congress leader Harish Rawat) ने कहा, पार्टी प्रासंगिक जानकारी प्राप्त करने के बाद उनके (सिद्धू) बयान का आकलन करेगी. जब मामला कांग्रेस अध्यक्ष (Congress president) के पास हो तो अखबारों (newspapers) के जरिए कुछ भी कहना ठीक नहीं.

सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राज्य कांग्रेस में बदलाव से पहले सोमवार को अमृतसर के सांसद गुरजीत सिंह औजला और फतेहगढ़ साहिब के विधायक कुलजीत सिंह नागरा सहित पंजाब के कुछ नेताओं से मुलाकात की.

मंगलवार को उनके कुछ और नेताओं से मिलने की उम्मीद है.

पढ़ें-पंजाब कांग्रेस कलह : राहुल ने बुलाई बैठक, सिद्धू ने फिर कैप्टन पर साधा निशाना

सूत्रों ने बताया कि अमरिंदर सिंह राष्ट्रीय राजधानी में हैं और राज्य कांग्रेस के पुनर्गठन सहित पंजाब कांग्रेस में लंबित मुद्दों को हल करने के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में गठित एआईसीसी की समिति के साथ सुबह 11 बजे बैठक करेंगे.

लंबित मुद्दों में पंजाब के पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का मुद्दा भी शामिल है, जो एक बार फिर मुख्यमंत्री के खिलाफ मुखर हो गए हैं.

(पीटीआई भाषा)

Last Updated : Jun 22, 2021, 11:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details