दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

उत्तराखंड: आज से कोरोना की सभी पाबंदियां खत्म, दो गज की दूरी और मास्क जरूरी

उत्तराखंड में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 20 नए मरीज मिले हैं, जबकि 21 मरीज स्वस्थ हो गए हैं. ऐसे में एक्टिव केस की संख्या 288 हो गई है. पिछले 24 घंटे में एक भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है. प्रदेश में सैंपल पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो 0.44% है.

By

Published : Mar 26, 2022, 11:58 AM IST

आज से कोरोना की सभी पाबंदियां खत्म
आज से कोरोना की सभी पाबंदियां खत्म

देहरादून: उत्तराखंड में आज से कोविड की सभी पाबंदियां समाप्त (all restrictions of covid cancelled in uttarakhand) कर दी गई हैं. मुख्य सचिव डॉ. एसएस संधू ने इस संदर्भ में आदेश जारी किए हैं. कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए राज्य की धामी सरकार ने इन पाबंदियों को खत्म करने का एलान किया है, लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क पहनने का नियम अभी लागू रहेगा.

बता दें, उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण (corona in uttarakhand) की रफ्तार दिन प्रतिदिन कम होती जा रही है. जिसको देखते हुए आज से पाबंदियां समाप्त करने का आदेश जारी किया गया है. मुख्य सचिव के जारी आदेश में कहा गया कि बीते 24 माह में महामारी को रोकने के लिए विभिन्न तरह की क्षमताओं का विकास किया गया है. इनमें जांचें, निगरानी, कांटेक्ट ट्रेसिंग, इलाज, टीकाकरण, अस्पतालों का विकास शामिल है. वहीं, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के गाइडलाइन के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क पहनना लागू रहेगा.

पढ़ें-उत्तराखंड में 24 घंटे में मिले 34 नए संक्रमित, 71 स्वस्थ, हरिद्वार में सबसे ज्यादा एक्टिव केस

उत्तराखंड में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 20 नए मरीज मिले हैं, जबकि 21 मरीज स्वस्थ हो गए हैं. ऐसे में एक्टिव केस की संख्या 288 हो गई है. पिछले 24 घंटे में एक भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है. प्रदेश में सैंपल पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो 0.44% है. उत्तराखंड स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, एक जनवरी 2022 से लेकर अभी तक प्रदेश में 92,059 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 88,324 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. कोरोना संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट 95.94% है. वहीं, अब तक 273 मरीजों की मौत हुई है. हरिद्वार में मौजूदा सबसे ज्यादा 61 मरीज एक्टिव हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details