दिल्ली

delhi

उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल से लौटे अखिलेश बोले-17 दिन सुरंग में खूब टहले, योगा किया, क्रिकेट और ताश खेल टेंशन दूर रखी

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Dec 2, 2023, 7:27 AM IST

Updated : Dec 3, 2023, 6:27 AM IST

उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल से घर लौटे मजदूर अखिलेश ने 17 दिन तक टनल में फंसे होने के दौरान कैसे खुद को संभाला चलिए जानते हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

गांव में मजदूर अखिलेश का भव्य स्वागत हुआ.

मिर्जापुरः उत्तरकाशी की सिलक्यारा टनल से 17 दिन बाद सही सलामत लौटे मजदूर अखिलेश का शुक्रवार रात को गांव में भव्य स्वागत हुआ.परिजनों और दोस्तों ने उन्हें फूल मालाओं से लाद दिया. इस दौरान अखिलेश ने बताया कि 17 दिनों तक खुद को टेंशन से दूर रखने की पूरी कोशिश की. वह घूमकर और योगा करके खुद को तनावमुक्त रखते थे. इसके साथ ही वह खुद को व्यस्त रखने के लिए ताश और क्रिकेट खेलते थे. इस दौरान सभी ने मिलजुलकर हालातों का सामान किया. उन्होंने कहा कि टीम का लीडर होने के कारण उन्होंने अपनी पूरी जिम्मेदारी निभाई. इसके साथ ही उनके सीनियर का भी उन्हें भरपूर साथ मिला.

गांव में हुआ अखिलेश का शानदार स्वागत.

गांव पहुंचते ही भव्य स्वागतः मिर्जापुर जनपद के अदलहाट थाना क्षेत्र की घरवासपुर गांव के रहने वाले अखिलेश कुमार शुक्रवार रात को घर पहुंच गए. अखिलेश कुमार के गांव वालों ने मोदी और योगी का आभार जताते हुए नारे लगाए. इसके साथ ही भारत माता की जय के नारों के साथ अखिलेश का भव्य स्वागत हुआ.

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने अखिलेश से की मुलाकात.

मां ने आरती उतार बेटे के तिलक कियाः घर पहुंचते ही मां ने सबसे पहले बेटे की आरती उतारकर तिलक लगाया. अखिलेश ने दादा बेनी प्रसाद सिंह, मां अंजू सिंह ,पिता रमेश सिंह, चाचा विजय कुमार सिंह के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया.अखिलेश ने बताया कि टनल की लंबाई करीब ढाई किलोमीटर थी. सभी मजदूर उसमें घूमते थे. योगा भी करते थे. इसके साथ ही क्रिकेट और ताश खेलकर खुद को टेंशन से दूर रखने की कोशिश करते थे. उन्होंने पीएम मोदी और उत्तराखंड सरकार का आभार जताया.

सीएम योगी ने भी की मजदूरों से मुलाकात.

सीएम योगी से भी मिले अखिलेशःलखनऊ आने पर अखिलेश कुमार से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात कर हादसे के बारे में जानकारी ली. लखनऊ से घर मिर्जापुर लौटते समय वाराणसी के हरहुआ बाजार में केंदीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मिलकर स्वागत करते हुए उनका हौसला अफजाई की.अखिलेश को तहसील दार शक्ति प्रताप सिंह लखनऊ से घरवासपुर लेकर पहुंचे. इस दौरान ग्रामीणों ने उन्हें कंधे पर उठाकर खुशियां मनाईं. इस दौरान उप जिलाधिकारी चुनार चंद्रभानु सिंह, क्षेत्राधिकारी चुनार उमाशंकर सिंह, थाना प्रभारी निरीक्षक अदलहाट रविंद्र भूषण मौर्य के साथ अपना दल एस के राष्ट्रीय सचिव मेघनाथ सिंह, अपना दल के जिला अध्यक्ष राम लोटन बिंद व भाजपा के जिला मंत्री हरिशंकर सिंह ने भी स्वागत किया.


मां बोलीं, ईश्वर पर भरोसा हो तो सब काम अच्छा होता हैःपत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश कुमार के माता-पिता ने कहा कि बहुत खुश हैं. पीएम मोदी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हैं जिन्होंने बेटे को सकुशल घर पहुंचाया है. 17 दिनों से केवल पूजा पाठ में समय जा रहा था. भगवान पर भरोसा रखा जाए तो सब काम अच्छा होता है. जब से अखिलेश कुमार टनल से निकलने की जानकारी मिली है तब से हर दिन घर पर दिवाली मनाई जा रही है.


ये भी पढ़ेंः मशीन बंद होते ही खत्म हो जाती थी जिंदा बच निकलने की उम्मीद, ईश्वर पर यकीन और दुआएं आईं काम

ये भी पढ़ेंः उत्तकाशी की सिलक्यारा टनल में फंसे लखीमपुर के मंजीत के संघर्ष की कहानी पिता की जुबानी

Last Updated : Dec 3, 2023, 6:27 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details