दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

Ajit Agarkar को नहीं भाया IPL 2023 का सिक्सर किंग, खिलाड़ी के प्रशंसक नाराज

वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के चयन में बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर ने उस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया जिसे सिक्सर किंग के नाम से जाना जाता है. आईए जानते हैं कौन है ये खिलाड़ी और क्या कहते हैं प्रशंसक...

By

Published : Jul 6, 2023, 1:25 PM IST

Updated : Jul 6, 2023, 2:18 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

अलीगढ़: वेस्टइंडीज दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम के चयन में बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर अजीत आगरकर ने उस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया जिसे आईपीएल 2023 में सिक्सर किंग के नाम से जाना जाने लगा है. ये खिलाड़ी है उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का रिंकू सिंह. आईपीएल मैचों में सिक्सर किंग के रूप में जाने जाने वाले बल्लेबाज रिंकू सिंह के भारतीय टीम में जगह मिलने की प्रशंसकों को काफी उम्मीद थी, लेकिन जगह नहीं मिलने पर सोशल मीडिया पर प्रशंसकों ने भड़ास निकाली है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में वेस्टइंडीज टी-20 श्रंखला की टीम घोषित कर दी गई है, जिसमें रिंकू सिंह को जगह नहीं मिल पाई है.

आईपीएल में रिंकू सिंह एक बेहतर फिनिशर के रूप में सामने आए. वह अंतिम ओवरों में गेंदबाजों पर जबरदस्त प्रहार कर टीम को जिताने का माद्दा रखते हैं. आईपीएल 2023 में अपने प्रदर्शन से उन्होंने लोगों का ध्यान खींचा है. अपनी करिश्माई पारियों के चलते रिंकू को टी -20 प्रारूप में टीम इंडिया में स्थान बनाने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था.

टीम में स्थान नहीं मिलने पर प्रशंसकों ने ट्वीट किया है. मुख्य चयनकर्ता अजीत आगरकर पर अनदेखी का आरोप लगाया है. यूजर्स ने सवाल उठाया है कि "क्या नए चयनकर्ता रिंकू सिंह की काबिलियत से वाकिफ नहीं है". सोशल मीडिया पर रिंकू सिंह के समर्थन में आवाज उठ रही है, लेकिन रिंकू सिंह की इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. रिंकू सिंह इस वक्त बेंगलुरु में दिलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल में मध्य क्षेत्र की ओर से खेल रहे हैं.

सोशल मीडिया पर वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुने गए अन्य खिलाड़ियों से रिंकू की तुलना की गई है. इसमें तिलक वर्मा को यूजर्स ने निशाना बनाया है. यूजर्स ने लिखा है कि अच्छी परफॉर्मेंस देने के बाद भी रिंकू सिंह को सेलेक्टर्स ने नजरअंदाज किया, क्योंकि वह मुंबई लॉबी से नहीं हैं. तीन अगस्त से भारतीय टीम वेस्टइंडीज से पांच टी-20 मैच खेलेगी.

अलीगढ़ क्रिकेट एकेडमी के कोच अजय शर्मा ने बताया कि आईपीएल 2023 में अपने बल्ले की धमक से दुनिया भर में डंका बजाने वाले रिंकू सिंह के चयन को लेकर सभी को उम्मीद थी. लेकिन, चयनकर्ताओं ने उन्हें न भारत ए के लिये चुना, न भारत की प्रमुख टीम में उन्हें जगह दी. जबकि टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों का चयन हुआ है जिनका प्रदर्शन रिंकू के आसपास भी नहीं था.

रिंकू सिंह के अलीगढ़ में क्रिकेट कोच मसूद अमीनी ने बताया कि सेलेक्शन कमेटी का खिलाड़ियों को चयन करने का अपना अलग तरीका है. सेलेक्टर रिंकू सिंह के खेल को और देखना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि रिंकू सिंह के इंडिया टीम में शामिल होने की उन्हें पूरी उम्मीद है. आने वाले समय में ये होगा भी.

ये भी पढ़ेंः T20 Team : यशस्वी व तिलक वर्मा की लगी लॉटरी, रिंकू सिंह व रुतुराज होंगे मायूस

Last Updated : Jul 6, 2023, 2:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details