दिल्ली

delhi

लोकसभा चुनाव-2024 में AIUDF का कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं : अजमल

By

Published : Jun 15, 2022, 8:02 AM IST

Updated : Jun 15, 2022, 11:20 AM IST

ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के अध्यक्ष बदरूद्दीन अजमल ने कहा है कि वह लोकसभा चुनाव-2024 के लिए असम में कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगा.

एआईयूडीएफ के अध्यक्ष बदरूद्दीन अजमल
एआईयूडीएफ के अध्यक्ष बदरूद्दीन अजमल

गुवाहाटी:ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) के अध्यक्ष बदरूद्दीन अजमल ने कहा है कि वह लोकसभा चुनाव-2024 के लिए असम में कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगा. एआईयूडीएफ विधायक और पार्टी महासचिव करीम उद्दीन बरभुइया ने एएनआई को बताया कि कांग्रेस पार्टी अब धीरे-धीरे अपना जन समर्थन खो रही है और कांग्रेस के साथ फिर से गठबंधन बनाने का कोई सवाल ही नहीं उठता है. उन्होंने यह भी कहा कि जनता ने अब कांग्रेस पार्टी को नकार चुकी है.

गुवाहाटी नगर निगम चुनाव और हाल ही में संपन्न कार्बी आंगलोंग स्वायत्त परिषद चुनाव में कांग्रेस पार्टी खाली है. हमें ऐसा लग रहा है, देश की सबसे पुरानी पार्टी धरातल पर नहीं है. इन परिस्थिति में कांग्रेस के साथ गठबंधन मूर्खता होगी. एआईयूडीएफ एक परिपक्व राजनीतिक दल है और पार्टी कोई मूर्खतापूर्ण निर्णय नहीं लेगी. हालांकि असम विधानसभा चुनाव 2021 में कांग्रेस और एआईयूडीएफ चुनाव पूर्व गठबंधन में एक साथ आए थे. हालांकि चुनाव हारने के बाद कांग्रेस पार्टी ने एआईयूडीएफ से नाता तोड़ लिया.

एआईयूडीएफ विधायक ने कहा कि चुनाव में जीतना और हारना अलग बात है. लेकिन जीएमसी चुनाव में 38 कांग्रेस उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई और कांग्रेस के एक उम्मीदवार को नोटा से भी कम वोट मिले. जो बताता है कि कांग्रेस पार्टी जनता से जुड़ी पार्टी नहीं है. हम जनता से दूर नहीं जा सकते. असम कांग्रेस शून्य से खुश है और 2024 में भी शून्य हो सकती है. हमें राज्य में सभी जाति और समुदायों के लोगों से प्रतिक्रिया मिल रही है और जनता तय करेगी कि हम कहां जाएंगे. एआईयूडीएफ विधायक ने कहा कि उनकी पार्टी जनता के साथ जाएगी और उनकी राय लेगी. वहीं बरभुइया ने कहा कि इससे पहले हमने असम में तीन लोकसभा सीटें जीती थीं. इस बार हम पांच सीटें जीतने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें-असम कांग्रेस ने बदरुद्दीन अजमल की पार्टी से तोड़ा नाता, जानें क्या रहा कारण

एएनआई

Last Updated : Jun 15, 2022, 11:20 AM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details