दिल्ली

delhi

TOP 10 @ 9 PM : देश की अब तक की बड़ी खबरों पर एक नजर

By

Published : Feb 27, 2021, 9:01 PM IST

देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

top 10
top 10

हैदराबाद : देश की तमाम छोटी-बड़ी घटनाओं पर हमारी नजर बनी हुई है. अब आप बस एक क्लिक में देश-दुनिया की बड़ी घटनाओं को आसानी से पढ़ सकते हैं.

1. निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन की एक डोज की कीमत ₹ 250

केंद्र सरकार ने निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन की एक खुराक की कीमत 250 रुपये निर्धारित कर दी है. सरकारी अस्पतालों में मुफ्त में टीका लगाया जाएगा. अभी 60 से अधिक आयु के लोगों और गंभीर बीमारियों से जूझ रहे 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीका उपलब्ध होगा.

2. जम्मू शांति सम्मेलन में जुटे कांग्रेस नेताओं ने पार्टी की मजबूती पर दिया जोर

जम्मू में 'शांति सम्मेलन' में जुटे G-23 के नेताओं ने पार्टी को मजबूत करने का संकल्प दोहराया. कपिल सिब्बल, गुलाम नबी आजाद आनंद शर्मा समेत कई नेताओं ने संबोधित किया.

3. राम मंदिर निधि समर्पण अभियान के आखिरी दिन तक 2100 करोड़ जमा

राम मंदिर निर्माण के लिए शुरू हुए निधि समर्पण अभियान के आखिरी दिन तक 2100 करोड़ धनराशि ट्रस्ट के खातों में जमा हो चुकी है. विदेश में रहने वाले राम भक्त भी इस अभियान शामिल हो सकें, इसके लिए जल्द निर्णय लिया जाएगा.

4. हरियाणा में खाप पंचायत का फैसला, 1 मार्च से 100 रुपये लीटर बिकेगा दूध

बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों से किसानों में रोष बना हुआ है. हरियाणा की सतरोल खाप ने फैसला किया है कि डेरी और दूध केंद्रों में 1 मार्च से 100 रुपये लीटर दूध दिया जाएगा.

5. पहली बार वायु प्रदूषण से निपटने के लिए मिला फंड, जानिए क्या कहते हैं एनके सिंह

ईटीवी भारत के साथ विशेष बातचीत में 15वें वित्त आयोग के अध्यक्ष एनके सिंह ने कहा कि 15वां वित्त आयोग पहला आयोग है जिसने स्थानीय निकायों जैसे नगर पालिकाओं और पंचायतों को 4.26 लाख करोड़ रुपये से अधिक की उच्चतम राशि सौंपी है.

6. भाजपा-तृणमूल की लड़ाई में ताजा हो गई सत्यजीत रे की ये फिल्म, कौन बनेगा 'उदयन पंडित'?

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों का परिणाम 2 मई को घोषित होगा. इसी दिन महान फिल्मकार सत्यजीत रे की 100वीं जयंती है. संस्कृति से जुड़े लोगों का मानना है कि यह एक इत्तेफाक नहीं है.

7. कांग्रेस ने जी-23 समूह के नेताओं को चेताया, तकरार छोड़कर चुनावों पर लगाएं ध्यान

कांग्रेस जी-23 नेताओं की जम्मू में चल रही बैठक के बीच कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित करने की याद दिलाई. एक सार्वजनिक रैली के दौरान पार्टी नेतृत्व पर असंतुष्टों के समूह ने आरोप लगाया है कि पार्टी के फैसले में उनकी अनदेखी की गई और उनसे सलाह नहीं ली गई.

8. पीएसएलवी-सी51 के प्रक्षेपण की उल्टी गिनती शुरू, कल होगा लॉन्च

शनिवार सुबह 8ः54 बजे से पीएसएलवी-सी51 के प्रक्षेपण की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. इस रॉकेट में 637 किलो के ब्राजीलियाई उपग्रह अमेजोनिया-1 सहित 18 अन्य सैटेलाइट्स भी अंतरिक्ष में भेजे जा रहे हैं. इनमें से 13 अमेरिका से हैं.

9. बंगाल में सियासी मुकाम ढूंढने में जुटी आरजेडी , सवाल- क्या तेजस्वी को मिलेगा लाभ?

पश्चिम बंगाल के चुनाव में राजद भी चुनाव लड़के की तैयारी में है. चुनावी तालमेल के लिए वे ममता बनर्जी से मिलेंगे. बीजेपी के खिलाफ विपक्ष एकजुट होने की कोशिश हो रही है. मुस्लिम और यादव वोटर्स को एकजुट करने को लेकर कई बदलाव होनेवाले हैं.

10. ड्राई स्टेट की हकीकत : बिहार में महाराष्ट्र से ज्यादा पी रहे शराब, सवालों में शराबबंदी

सवाल उठ रहा है कि क्या शराबबंदी पर विपक्ष का आरोप एकदम से सही है. सवाल इसलिए क्योंकि जो आंकड़े सामने आए हैं वह हैरान करने वाले हैं. नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे की रिपोर्ट में कहा गया है कि शराबबंदी के बावजूद बिहार में महाराष्ट्र से ज्यादा लोग शराब पी रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details