दिल्ली

delhi

मध्य प्रदेश में बाढ़ से त्राहिमाम, एयर फोर्स ने मंदिर की छत से 7 लोगों को किया रेस्क्यू

By

Published : Aug 5, 2021, 12:26 AM IST

Updated : Aug 5, 2021, 12:51 AM IST

मध्य प्रदेश के बाढ़ (MP Flood News) प्रभावित ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में लोगों को सुरक्षित बचाने का काम मंगलवार को रात में भी जारी है. श्योपुर, शिवपुरी, ग्वालियर, गुना और मुरैना जिलों में पानी में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के काम भारतीय सेना, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमें लगातार लगी हैं.

mp flood news, MP news
एयर फोर्स ने मंदिर के छत से 7 लोगों को किया रेस्क्यू

भोपाल:मध्य प्रदेश में लगातार हो रही भारी बारिश (MP Flood News) ने प्रदेश के चार जिलों को बुरी तरह प्रभावित किया है. दतिया जिले के स्योंधा इलाके में बुधवार को मंदिर की छत पर शरण लिए सात लोगों को सेना के जवान ने रेस्क्यू किया. सेना की ओर से ​दी गई जानकारी के अनुसार, सिंध नदी में आई बाढ़ की वजह से जिले में कई स्थानों पर संपर्क कट गया है और आज दिन भर में 46 फंसे हुए लोगों को निकाला गया.

इसके पहले दिन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) ने बताया कि राज्य की स्थिति की पीएम मोदी हर पल जानकारी ले रहे हैं. राज्य को हर संभव मदद का आश्वासन दिया गया है. मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) और एसडीआरएफ की टीमों द्वारा अब तक 1,600 लोगों को बचाया गया है, जबकि 200 गांव अभी भी बाढ़ की चपेट में हैं. प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को बचाने के लिए नावों का इस्तेमाल किया जा रहा है. मध्य भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश और उफनाई नदियों के चलते विकट स्थिति बन गई थी.

पढ़ें: MP : बारिश से शिवपुरी में हालात बेकाबू, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू

नदियां उफना रही हैं और कई राज्य भीषण बाढ़ की चपेट में आ गए हैं. राज्य में पिछले महीने से बारिश के कारण होशंगाबाद सहित मध्य प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ आ गई थी. प्रदेश में स्थिति इतनी विकराल हो गई है कि जलमग्न क्षेत्रों से लोगों को बचाने के लिए शनिवार को सेना और एनडीआरएफ और सेना को उतारा गया है. राज्य के नौ जिलों के 394 से ज्यादा गांवों में बाढ़ ने तबाही मचाई है.

Last Updated : Aug 5, 2021, 12:51 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details