दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा से पहले अमेरिका के 10 राज्यों में 40 विशाल बिलबोर्ड

Ram Mandir Billboards Across 10 US States : अयोध्या में नव निर्मित राम मंदिर में 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. इसे लेकर देश और दुनिया भर के राम भक्तों में उत्साह है. अमेरिका में भी यह उत्साह देखा जा रहा है. वहां 10 से अधिक राज्यों में उत्साह प्रकट करने वाले 40 से अधिक विशाल बिलबोर्ड लगाये गये हैं.

By ANI

Published : Jan 13, 2024, 7:09 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

वाशिंगटन : 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह से पहले दुनिया भर में कार्यक्रमों और समारोह हो रहे हैं. इस बीच अमेरिका के कई इलाकों में भगवान राम और भव्य मंदिर के विशाल होर्डिंग लगाए गए हैं. उत्तर प्रदेश अयोध्या में बने राम मंदिर के होर्डिंग हजारों मील दूर अमेरिका में करीब 10 से अधिक राज्यों में लगे हुए हैं.

विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी), यूएस चैप्टर ने, पूरे अमेरिका के हिंदुओं के साथ मिलकर, श्री राम के जन्मस्थान पर भव्य 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह का संदेश प्रदर्शित करने के लिए यह पहल की है. जानकारी के मुताबिक '22 जनवरी को अयोध्या में रामलला विराजमान' के होर्डिंग 10 से अधिक राज्यों में 40 से अधिक बिलबोर्ड लगाए हैं.

टेक्सास, इलिनोइस, न्यूयॉर्क, न्यू जर्सी और जॉर्जिया सहित अन्य राज्यों में बिलबोर्ड बढ़ गए हैं. इसके अतिरिक्त, वीएचपी, अमेरिकी शाखा के अनुसार, एरिजोना और मिसौरी राज्य सोमवार, 15 जनवरी से शुरू होने वाले इस दृश्य उत्सव में शामिल होने के लिए तैयार हैं.

हिंदू परिषद ऑफ अमेरिका के महासचिव अमिताभ वीडब्ल्यू मित्तल ने समाचार एजेंसी से कहा कि इन होर्डिंग्स के माध्यम से हम एक संदेश देने की कोशिश कर रहे हैं. यह संदेश है कि हिंदू अमेरिकी जीवन में एक बार होने वाले इस आयोजन में भाग लेने के लिए उत्साहित और खुश से हैं. उनकी भावनाएं उमड़ रही हैं क्योंकि वे अभिषेक समारोह के शुभ दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के उपलक्ष्य में, पूरे अमेरिका में हिंदू अमेरिकी समुदाय ने कई कार रैलियां आयोजित की हैं. अयोध्या में 'प्राण प्रतिष्ठा' के लिए कई और कार्यक्रमों की योजना बनाई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को भव्य मंदिर के गर्भगृह के अंदर श्री राम लला की मूर्ति की औपचारिक स्थापना में शामिल होंगे. अयोध्या में भव्य मंदिर के उद्घाटन के लिए सभी क्षेत्रों के कई नेताओं और गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है.

ये भी पढ़ें

ABOUT THE AUTHOR

...view details