दिल्ली

delhi

ETV Bharat / bharat

JHARKHAND: गिरिडीह के पचम्बा में पथराव की घटना के बाद सहमे लोग, मकान बिक्री का चिपकाया पोस्टर

गिरिडीह के पचम्बा में दो दिनों पूर्व हुए पथराव की घटना के बाद यहां डर का माहौल देखा जा रहा है. पचम्बा के हटिया रोड के कई लोगों ने अपने घर के बाहर मकान बिक्री का पोस्टर चिपका दिया है.

By

Published : Jun 14, 2022, 12:19 PM IST

Updated : Jun 14, 2022, 5:13 PM IST

AFTER THE STONE PELTING INCIDENT IN GIRIDIH SCARED PEOPLE PASTED POSTER OF HOUSE SALE
AFTER THE STONE PELTING INCIDENT IN GIRIDIH SCARED PEOPLE PASTED POSTER OF HOUSE SALE

गिरिडीहः 12 जून की देर शाम को पचम्बा के हटिया रोड में दो समुदाय के बीच पथराव की घटना के बाद यहां अब भी तनाव देखा जा रहा है. इस मोहल्ला के लोग डरे हुए हैं और अब इलाका ही छोड़ने की बात कह रहे हैं. मंगलवार को यहां के हिंदू समाज के लोगों ने घरों के बाहर मकान बिक्री का पोस्टर चिपका दिया है. स्थानीय लोग पुलिस की कार्रवाई से नाराज हैं. इन लोगों का कहना है कि बार बार इसी मोहल्ले को निशाना बनाया जा रहा है. कुछ दिनों पूर्व भी यहीं पर पथराव किया गया था और फिर से इसी मोहल्ले को टारगेट किया गया. इतना ही नहीं पथराव की घटना के बाद निर्दोष लोगों पर कार्रवाई की जा रही है.

यह भी पढ़ेंःगिरिडीह में बाइक खड़ी करने के विवाद में हुआ पथराव, पुलिस ने संभाला मोर्चा

बीजेपी नेता और क्षेत्र के पूर्व विधायक निर्भय कुमार शाहबादी, अधिवक्ता संघ के सचिव सह भाजपा नेता चुन्नूकांत, कोडरमा सांसद प्रतिनिधि दिनेश यादव, स्थानीय नागेंद्र सिंह, दीपक शाह सहित दर्जनों लोग धरना पर बैठ गए. इन लोगों ने कहा कि पिछले 6 माह से यहां के लोगों को परेशान किया जा रहा है. राह चलते बच्चियों पर अभद्र टिप्पणी की जाती है. इसके साथ ही दुकान और घरों पर पथराव कर दिया जाता है.

जानकारी देते संवाददाता अमरनाथ

धरने पर बैठे लोगों ने कहा कि रविवार को भी पथराव किया गया. इसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज की. प्राथमिकी में वैसे लोगों को आरोपी बनाया है, जो अपने घर और दुकान में थे और पथराव के दौरान खुद का बचाव कर रहे थे. स्थानीय लोगों ने पुलिस की कार्रवाई पर आपत्ति जताई तो पुलिस ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. लोगों ने कहा कि पथराव करने वाले और बचाव करने वाले भी फुटेज में हैं तो पहचान कैसे की गई. उन्होंने कहा कि प्रशासन निर्दोष पर कार्रवाई बंद करे और जो दोषी हैं उसपर ही कार्रवाई करें.


रविवार की शाम को छेड़खानी के एक मामले को लेकर विवाद शुरू हुआ. इस विवाद के दौरान मारपीट और पथराव शुरू हो गया. मामला दो समुदाय का बन गया. लेकिन समय पर पहुंची पुलिस ने स्थिति पर काबू पाया. इसके बाद इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई और कुछ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया. जेल भेजने से पहले पचम्बा थाना परिसर में भी हंगामा हुआ था.

Last Updated : Jun 14, 2022, 5:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details