दिल्ली

delhi

शादी का वादा कर लापता बीजद विधायक बोले- अगले 60 दिन में मंगेतर से करूंगा शादी

By

Published : Jun 20, 2022, 8:21 AM IST

Updated : Jun 20, 2022, 9:19 AM IST

महिला द्वारा धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराने के दूसरे दिन सत्तारूढ़ बीजद के तिरटोल विधायक बिजय शंकर दास ने कहा कि वे अगले 60 दिनों में उससे (मंगेतर) शादी करेंगे.

विधायक बिजय शंकर दास अपने मंगेतर के साथ
विधायक बिजय शंकर दास अपने मंगेतर के साथ

पारादीप: मंगेतर द्वारा विधायक के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराने के एक दिन बाद सत्तारूढ़ बीजद के तिरटोल विधायक बिजय शंकर दास ने रविवार को कहा कि अगले 60 दिनों में उससे शादी करने के लिए तैयार हैं. महिला ने दावा किया है कि विधायक के परिवार के सदस्य उन्हें (मंगेतर) शादी के लिए मना करने और इंगेजमेंट तोडने के लिए भी दबाव बना रहे हैं.

बीजद विधायक दास पर 420 (धोखाधड़ी), 195ए (झूठे सबूत देने के लिए किसी को धमकाना) और 120बी (आपराधिक साजिश की सजा) सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. दंपति ने 17 मई, 2022 को अपनी शादी के रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन किया था. महिला अपने परिवार के साथ रजिस्ट्रार कार्यालय पहुंची परंतु विधायक नहीं पहुंचे थे. छले जाने की आशंका में मंगेतर ने सोशल मीडिया पर विधायक दास के साथ की तस्वीरें अपलोड़ कर दी. दास (30) ने संवाददाताओं से कहा "हां, मैं अगले 60 दिनों में उससे शादी करने के लिए तैयार हूं. शादी के रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन किए एक महीना बीत चुका है. मेरे पास अभी भी 60 दिन हैं. मेरी मां की तबीयत ठीक नहीं है इसलिए मैं वही करूँगा जो आवश्यक है मुझे निर्धारित समय के भीतर ही शादी करूंगा.

धोखाधड़ी के आरोप पर दास ने कहा, मैंने कभी शादी के लिए मना नहीं किया. वास्तव में मैंने ही मीडिया और जनता के सामने इसकी घोषणा की है. अतः धोखाधड़ी का प्रश्न ही नहीं उठता. महिला ने दावा किया कि वह तीन साल से दास के साथ रिश्ते में थी और उसने तय तारीख पर उससे शादी करने का वादा किया था. विधायक के परिवार के करीबी सूत्रों ने बताया कि दिवंगत बीजद नेता और पूर्व मंत्री स्वर्गीय विष्णु चरण दास के बेटे दास काफी समय से महिला के साथ लिव-इन में थे. दोनों के बीच मतभेद पैदा हो गए थे और विधायक जाहिर तौर पर उसके साथ शादी करने के लिए राजी नहीं थे.

सूत्रों ने कहा कि विश्वासघात की आशंका में उसने (मंगेतर) सोशल मीडिया पर उनकी (दास) कुछ तस्वीरें अपलोड कीं, जिसके बाद बिजय शादी के लिए तैयार हो गया. इस बीच विपक्षी भाजपा और कांग्रेस ने महिला द्वारा लगाए गए आरोपों की निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की है. प्रदेश भाजपा महासचिव पृथ्वीराज हरिचंदन ने कहा, "सत्तारूढ़ पार्टी की अपने विधायकों को बचाने की आदत है. हम निष्पक्ष जांच की मांग करते हैं. कांग्रेस ने भी आरोपों की निष्पक्ष जांच की मांग की है."

यह भी पढ़ें-विधायक से शादी करने की जिद्द पर अड़ी युवती, जानें फिर क्या हुआ

पीटीआई

Last Updated : Jun 20, 2022, 9:19 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details