दिल्ली

delhi

Giridih Bus Accident: धम्म से आवाज हुई और.... जानिए हादसे की पूरी कहानी, यात्री की जुबानी

By

Published : Aug 6, 2023, 11:30 AM IST

गिरिडीह के बराकर नदी में बस गिरने के बाद जिसने भी घटना को सुना वह मदद के लिए दौड़ पड़ा. सांसद, विधायक, डीसी, एसपी के साथ कई अधिकारी, पुलिसकर्मी के साथ सैकड़ों लोग बचाव में जुटे रहे. इस रिपोर्ट से जानिए, इस हादसे की पूरी कहानी.

Giridih bus accident follow up story over rescue operation
डिजाइन इमेज

देखें पूरी खबर

गिरिडीहः शनिवार की देर शाम गिरिडीह डुमरी पथ पर बराकर नदी पुल का रेलिंग तोड़कर नदी में जा गिरी. बाबा सम्राट आलिशान नामक बस में फंसे यात्रियों को बचाने के लिए किसी ने कोई कसर नहीं छोड़ी. जहां आम लोग, राह से गुजर रहे कावरियों के साथ पुलिसकर्मी बचाव में जुटे रहे.

इसे भी पढ़ें- Giridih Bus Accident: हादसे में मरने वालों की संख्या हुई चार, अस्पताल में घायलों से मिलीं मंत्री बेबी देवी

यात्री ने बतायी हादसे की कहानीः इस घटना के बाद अस्पताल में इलाजरत घायल बैंककर्मी मुकेश कुमार ने बताया कि वह अपनी मां के साथ बस के बीच सीट पर बैठा था. बस काफी रफ्तार में थी, उसे सिर्फ पीरटांड़ का जिलेबिया घाटी याद है. जिलेबिया घाटी से चंद मिनट के बाद जोर का आवाज हुआ, इसके बाद उन्हें कुछ भी याद नहीं है.

वहीं घटना की सूचना पर पहुंचे सदर विधायक सुदिव्य कुमार तो गिरिडीह डीसी नमन प्रियेश लकड़ा व एसपी दीपक शर्मा के साथ नदी में जा घुसे. विधायक खुद ही बस से घायलों को निकालने का प्रयास करने लगे. घटना की खबर सुनने के बाद केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी भी मौके पर पहुंच गए. कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष सतीश केडिया भी कई लोगों के साथ बचाव कार्य में जुटे.

बस से यात्रियों को निकालने के बाद विधायक सुदिव्य, केंद्रीय राज्य मंत्री अन्नपूर्णा व सूबे की मंत्री बेबी देवी भी अस्पताल पहुंचीं. यहां पहले से प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश वीणा मिश्रा मौजूद थीं. इनके अलावा भाकपा माले नेता राजेश यादव, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष धनंजय सिंह, अजय सिन्हा, झामुमो के अभय समेत कई लोग अस्पताल पहुंचे. यहां सभी लोग घायलों का जल्द से जल्द इलाज करवाने का प्रयास करते दिखे.

बचाव में नहीं दिखा कोई भेदभावः शनिवार शाम लगभग 8:45 बजे बस नदी में जा गिरी. जोर की आवाज सुनकर समीप के होटल में खड़े कावरियों के साथ होटल मालिक के पुत्र रॉकी, दूसरे होटल के राजू राणा समीप के गांव कठवारा के युवक सह पत्रकार भोला पाठक, शैलेश, दिनेश रजवार, मुन्ना पंडा, गगन पाठक, सिंटू तिवारी, जीतन तिवारी के अलावा कई युवक नदी में कूद पड़े. इस बीच मधुबन कार्यक्रम में पहुंचे भाजपा के नेता व कार्यकर्त्ता भी पहुंचे और बचाव कार्य में जुट गए. इसी तरह झामुमो के कार्यकर्ता, महेशलूंडी मुखिया शिवनाथ साव के अलावा कई पंचायत के मुखिया भी बचाव कार्य में जुटे रहे. सभी का उद्देश्य सिर्फ और सिर्फ बस में फंसे लोगों को निकालना था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details