दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 10, 2023, 12:58 PM IST

Updated : Aug 16, 2023, 12:58 PM IST

ETV Bharat / bharat

Gaurikund Search Operation: गौरीकुंड लैंडस्लाइड में लापता 20 लोगों में से दो और शव मिला, जारी है सर्च अभियान

Gaurikund accident उत्तराखंड के गौरीकुंड में 3 अगस्त की रात को भयानक लैंडस्लाइड हुआ था. इस लैंडस्लाइड की चपेट में तीन दुकानें आई थी. इन दुकानों में सोए 23 लोग लापता हो गए थे. तीन लोगों के शव 4 अगस्त को मिल गए थे. आज दो और शव बरामद हुआ है. गौरीकुंड हादसे में अभी भी 18 लोग लापता हैं.

Gaurikund Search Operation
गौरीकुंड हादसा

गौरीकुंड में एक और शव मिला

रुद्रप्रयाग (उत्तराखंड): गौरीकुंड भूस्खलन घटना के बाद अनेक विभागों के जवानों द्वारा रेस्क्यू कार्य जारी है. रेस्क्यू के सातवें दिन अभियान दल को सफलता हाथ लगी है. खोजबीन के दौरान दो और शव बरामद कर लिया गया है. इस शव की शिनाख्त भी कर दी गई है.

गौरीकुंड में सर्च ऑपरेशन जारी है

गौरीकुंड हादसे में एक और शव मिला: जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि 3 अगस्त की रात गौरीकुंड डाटपुलिया के समीप भारी भूस्खलन के कारण लापता हुए 20 लोगों का आज सातवें दिन भी घटना स्थल पर जिलाधिकारी के निर्देशन में सर्च और रेस्क्यू अभियान जारी है. सर्च अभियान के दौरान आज 20 लापता लोगों में से एक व्यक्ति का शव बरामद किया गया है. इस शख्स की पहचान वीर बहादुर नाम से हुई है.

गौरीकुंड में जारी है सर्च ऑपरेशन: वीर बहादुर की पहचान उसकी जेब में मिले आधार कार्ड से की गई है. पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई की जा रही है. डीडीआरएफ, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, वाईएमएफ, पुलिस, प्रशासन की रेस्क्यू टीमें सर्च अभियान में जुटी हुई हैं. जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी ने यह भी बताया कि पुलिस थाना चौकियों एवं फायर सर्विस द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

गौरीकुंड में एक और शव मिला

कब हुआ गौरीकुंड हादसा? 3 अगस्त 2023 की रात को रुद्रप्रयाग जिले के गौरीकुंड की डाटपुलिया के पास जबरदस्त लैंडस्लाइड हुआ था. पहाड़ से गिरे मलबे की चपेट में तीन दुकानें आ गई थी. लैंडस्लाइड रात के समय हुआ था. उन तीन दुकानों में कुल 23 लोग सो रहे थे. सारे लोग लैंडस्लाइड के बाद लापता हो गए थे. 4 अगस्त को रेस्क्यू और सर्च ऑपरेशन के दौरान 3 शव मिले थे. तब से लगातार रेस्क्यू अभियान चल रहा है. आज दो और शव मिलने से अब लापता लोगों की संख्या 18 रह गई है.
ये भी पढ़ें:पल भर में दफ्न हुई 20 जिंदगियां, संभलने का तक नहीं मिला मौका, बेहद खतरनाक था गौरीकुंड हादसा
ये भी पढ़ें:Gaurikund Incident: आखिर कौन है गौरीकुंड हादसे का जिम्मेदार? प्रशासन की बात मानते तो बच जाते!
ये भी पढ़ें:गौरीकुंड हादसे में बढ़ी लापता लोगों की संख्या, आंकड़ा पहुंचा 23, 3 शवों की हुई पहचान
ये भी पढ़ें:Gaurikund Accident: 5 दिन बाद भी गौरीकुंड हादसे में लापता 20 लोगों का नहीं चला पता, जारी है सर्च अभियान

Last Updated : Aug 16, 2023, 12:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details