दिल्ली

delhi

पेट के अंदर छिपाकर ले जा रहा था 11 करोड़ की कोकीन, एयरपोर्ट से गिरफ्तार

By

Published : Aug 22, 2021, 1:17 AM IST

डीआरआई अधिकारियों ने दुबई से देवनहल्ली केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे एक अफ्रीकी संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. स्कैनिंग के दौरान उसके पेट के अंदर करीब 11 करोड़ रुपये के कोकीन कैप्सूल बरामद हुए, जिसका वजन करीब 1.25 किलोग्राम था.

African
African

देवनहल्ली (बेंगलुरु) :एक अफ्रीकी व्यक्ति 19 अगस्त को दुबई से जोहान्सबर्ग होते हुए देवनहल्ली केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा. उसने अपने हवाई टिकट पैकेज में मुफ्त भोजन-पानी लेने से इनकार कर दिया.

उसका यह व्यवहार आर्थिक खुफिया विभाग (डीआरआई) के अधिकारियों का संदेहास्पद लगा, जिसके बाद जांच की गई. जब उसे KIAL द्वारा हिरासत में लिया गया तब नशीले पदार्थों का पता नहीं चला. बाद में स्कैन के दौरान उसके पेट में संदिग्ध वस्तुएं पाई गईं.

फिर विक्टोरिया अस्पताल के डॉक्टर ने उसके पेट की तलाश की तो करीब 11 करोड़ रुपये की कीमत वाली कोकीन कैप्सूल मिला जिसका वजन 1.25 किलोग्राम था. जानकारी के अनुसार दक्षिण अफ्रीका में एक व्यक्ति ने उसे दुबई के रास्ते बेंगलुरु भेजा था. उसे कोकीन कैप्सूल निगलवा गया था.

यह भी पढ़ें-पाकिस्तान की जेलों में कैद हैं 83 भारतीय सैनिक, भारतीय विदेश मंत्रालय के पत्र से हुआ खुलासा

पेडलर ने अधिकारियों को बताया कि योजना यह थी कि वह बेंगलुरु के एक प्रतिष्ठित होटल में कमरा बुक करके रुकता. फिर वहां कोई अजनबी कमरे में आता और एक मोबाइल फोन देता. इसके बाद बात होती और उसके पेट से कैप्सूल निकालकर उसे भुगतान किया जाता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details