दिल्ली

delhi

By

Published : Aug 19, 2021, 10:07 AM IST

ETV Bharat / bharat

DELHI : जंगपुरा में अफगानी बच्चों ने नाटक के जरिए तालिबान की क्रूरता दिखाई

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद विदेशों में शरण लिए अफगानी नागरिक बेहद चिंतित हैं और वो मानवाधिकार को लेकर यूएनएचआरसी के बाहर प्रदर्शन करने के लिए रणनीति बना रहे हैं. इसी दौरान दिल्ली के जंगपुरा इलाके में अफगानी मूल के बच्चों ने नाटक भी किया.

तालिबान की क्रूरता दिखाई
तालिबान की क्रूरता दिखाई

नई दिल्ली:अफगानिस्तान पर तालिबान ने कब्जा कर लिया है जिसके बाद वहां के लोग परेशान नजर आ रहे हैं. वहीं जो लोग अफगानिस्तान से बाहर रिफ्यूजी के रूप में भारत में रह रहे हैं. वे लोग भी चिंतित नजर आ रहे हैं. इस कड़ी में भारत के दिल्ली में रहने वाले अफगानिस्तान के रिफ्यूजी बुधवार को जंगपुरा इलाके में एकत्रित हुए. इस दौरान अफगानी बच्चों ने नाटक के जरिए तालिबान के क्रूरता को दर्शाया.

बच्चों ने नाटक के जरिए तालिबान की क्रूरता दिखाई.

तालिबानी बच्चों ने जहां अफगानिस्तान के झंडे को लेकर प्रदर्शन किया. वहीं नाटक के जरिए अफगानिस्तान में तालिबान की क्रूरता को दर्शाया. दरअसल इस नाटक के जरिए यह दिखाया गया कि किस तरीके से तालिबान मासूम लोगों पर हमला करता है. वहीं इस दौरान अफगानी मूल के लोगों ने अफगानिस्तान का झंडा भी दिखाया.

ये भी पढ़ें -दिल्ली के अफगान शरणार्थियों की विश्व समुदाय से की मदद की अपील

बता दें अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद तालिबान ने अफगानिस्तान का झंडा उतार कर अपना झंडा लहराया है. जिसके बाद अफगानी मूल के लोग दिल्ली में अफगानिस्तान के झंडे के साथ दिखे. अफगानी मूल के लोगों ने दिल्ली के जंगपुरा इलाके में एकत्रित होकर अपने मानव अधिकार को लेकर चर्चा की इस दौरान बच्चों के साथ बच्चे भी एकत्रित हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details