दिल्ली

delhi

कल्याण सिंह भारतीय राजनीति के कद्दावर और जमीन से जुड़े नेता थे: आडवाणी

By

Published : Aug 22, 2021, 1:05 PM IST

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को याद करते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा है कि उनकी लगन पार्टी तथा राम मंदिर के सपने को साकार करने की उम्मीद लगाए लोगों को बल प्रदान करने का काम करती रही.

आडवाणी
आडवाणी

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि देते हुए रविवार को कहा कि अयोध्या मुद्दे को सुलझाने के प्रति सिंह की प्रतिबद्धता, लगन और गंभीरता उनकी पार्टी तथा भव्य राम मंदिर के सपने को साकार करने की आस लगाए लोगों के लिए ताकत का बड़ा स्रोत रही.

आडवाणी ने सिंह के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि वह भारतीय राजनीति के कद्दावर और जमीनी नेता थे. सबसे लंबे समय तक भाजपा के अध्यक्ष रहे आडवाणी ने कहा कि सिंह ने कमजोर वर्गों के उत्थान के लिए अथक परिश्रम किया, जिससे वह जनता के प्रिय रहे.

ये भी पढ़ें - कल्याण सिंह का निधन, सोमवार को होगा अंतिम संस्कार

उन्होंने कहा, 'राम जन्मभूमि आंदोलन के दौरान उनके साथ मेरी अनेक यादें हैं. अयोध्या मुद्दे को सुलझाने के प्रति उनकी प्रतिबद्धता, लगन और गंभीरता न केवल मेरी पार्टी के लिए, बल्कि उन भारतीयों के लिए ताकत का स्रोत रही, जो राम जन्मभूमि पर भगवान राम के भव्य मंदिर के सपने को साकार होता देखना चाहते थे.'

आडवाणी ने कहा कि सिंह के निधन से एक बड़ी क्षति हुई है और उनके निस्वार्थ व्यक्तित्व से भारतीयों की कई पीढ़ियों को प्रेरणा मिलेगी. सिंह बीते कुछ समय से बीमार थे और उनका शनिवार को लखनऊ स्थित संजय गांधी अस्पताल में निधन हो गया.

(पीटीआई-भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details