दिल्ली

delhi

श्रीनगर में डिपार्टमेंटल स्टोर के मिलावटी बेबी फूड से बिगड़ी बच्चे की तबीयत, मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

By

Published : Jun 14, 2023, 6:26 PM IST

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के प्रमुख डिपार्टमेंटल स्टोर पर मिलावटी बेबी फूड बेचने के आरोप में स्टोर के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. इस फूड से बच्चे का स्वास्थ्य बिगड़ गया. शिकायतकर्ता ने कहा कि उसने 8 जून को स्टोर से एक ब्रांड का बेबी फूड खरीदा था, उससे एक महीने के बच्चे की तबीयत बिगड़ गई.

Departmental store located in Srinagar
श्रीनगर में स्थित डिपार्टमेंटल स्टोर

श्रीनगर: जम्मू और कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर के एक प्रमुख डिपार्टमेंटल स्टोर से खरीदे गए मिलावटी शिशु फार्मूले के सेवन के बाद एक बच्चे की तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद डिपार्टमेंटल स्टोर के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी गई है. 7/11 डिपार्टमेंटल स्टोर, सनतनगर के खिलाफ बच्चे के लिए घटिया/मिलावटी खाद्य पदार्थ बेचने के चलते बच्चे के स्वास्थ्य में गिरावट का मामला दर्ज किया गया.

सदर पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 273,274,275,276,420 के तहत प्राथमिकी संख्या 48/23 दर्ज की गई और जांच शुरू हो गई है. मुख्य रूप से, धारा 273 हानिकारक भोजन या पेय की बिक्री, 274 (दवाओं की मिलावट), 275 (मिलावटी दवाओं की बिक्री), 276 (एक अलग दवा या तैयारी के रूप में दवा की बिक्री), और 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति की डिलीवरी के लिए प्रेरित करना) से संबंधित है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है. उन्होंने आगे कहा कि डिपार्टमेंटल स्टोर को फिलहाल सील नहीं किया गया है. एक व्यक्ति की शिकायत के बाद मामला दर्ज किया गया था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि 8 जून को स्टोर से खरीदे गए एक ब्रांड के बेबी फूड के कारण एक महीने के बच्चे का स्वास्थ्य बिगड़ गया था. शिकायतकर्ता ने कहा कि जब हमने बॉक्स पर उल्लिखित कस्टमर केयर नंबर पर कॉल करने की कोशिश की, तो पता चला कि नंबर और आयातक पर्ची नकली है.

उन्होंने आगे कहा कि उन्होंने डिपार्टमेंटल स्टोर के मालिक के साथ भी यही मुद्दा उठाया था, जो स्टोर के मालिक ने कहा कि अपने उत्पादों के आपूर्तिकर्ता के बारे में वह नहीं जानते हैं और कुछ भी जानकारी होने से इनकार कर दिया. शिकायतकर्ता ने कहा कि मामले को रफा-दफा करने के लिए स्टोर के मालिक ने उन्हें उत्पाद बदलने की पेशकश की. उन्होंने पूछा कि वे बच्चे के उत्पादों को बेचते समय इतने गैर-जिम्मेदार कैसे हो सकते हैं और उन्हें प्रामाणिकता का पता भी नहीं था?

ABOUT THE AUTHOR

...view details