दिल्ली

delhi

उत्तराखंड : भारत-नेपाल सीमा पर नो मैंस लैंड पर कब्जे का प्रयास, प्रशासन ने हटवाया अतिक्रमण

By

Published : Apr 5, 2021, 8:52 AM IST

खटीमा प्रशासन ने मेलाघाट क्षेत्र में भारत-नेपाल सीमा पर नो मैंस लैंड पिलर संख्या-16 के पास हुए अतिक्रमण को हटवा दिया है. साथ ही अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कड़ी चेतावनी भी जारी की गई.

नो मैंस लैंड
नो मैंस लैंड

खटीमा :भारत-नेपाल सीमा पर मेलाघाट क्षेत्र में नो मैंस लैंड पर हुए अतिक्रमण को प्रशासन ने हटवा दिया है. यहां पिलर नंबर सोलह के नो मैंस लैंड पर कुछ लोगों ने तारबाड़ लगाकर अतिक्रमण का प्रयास किया गया था. खटीमा तहसीलदार यूसुफ अली के नेतृत्व में पुलिस और एसएसबी की टीम ने इसे खाली करा दिया है.

नो मैंस लैंड पर कब्जे का प्रयास

दरअसल, खटीमा के मेलाघाट इलाके में भारत-नेपाल सीमा पर स्थित नो मैंस लैंड पर कुछ लोगों की ओर से तारबाड़ कर कब्जा करने की सूचना एसएसबी ने प्रशासन को दी थी. इस पर खटीमा तहसीलदार यूसुफ अली, एसएसबी, झनकईयां थाना पुलिस व राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने नो मैंस लैंड पर तारबाड़ कर किए गए अतिक्रमण को हटाया. साथ ही अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कड़ी चेतावनी भी जारी की गई.

पढ़ें :सीमा पार कर पाकिस्तान चले गए बेटे की आज भी राह ताकते बूढ़े मां-बाप

पूरे मामले पर तहसीलदार यूसुफ अली ने बताया कि नो मैंस लैंड पर अतिक्रमण की सूचना मिली थी. नो मैंस लैंड पिलर संख्या-16 के पास सब पिलर 971-1 पर एक व्यक्ति ने आवारा जानवरों से फसल को बचाने के लिए तारबाड़ लगाई थी, जिसे हटा दिया गया है. साथ ही आगे से नो मैंस लैंड की भूमि पर अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details