दिल्ली

delhi

अधीर रंजन का तीखा सवाल- दो साल में दो बार हैक हुआ पीएम मोदी का ट्विटर अकाउंट, कैसे सुरक्षित रहेगा देश ?

By

Published : Dec 13, 2021, 1:33 PM IST

Updated : Dec 13, 2021, 1:48 PM IST

लोक सभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chaudhary) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर हैंडल कुछ समय के लिए हैक (PM Modi twitter Hack) किए जाने का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि सरकार को इसका जवाब देना चाहिए.

adhir-ranjan-in-lok-sabha
अधीर रंजन चौधरी

नई दिल्ली : अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल हैक (PM Modi twitter Hack) का मुद्दा उठाया. उन्होंने यह सवाल भी किया कि जब प्रधानमंत्री का ट्विटर हैंडल सुरक्षित नहीं है तो फिर देश की कैसे सुरक्षा हो पाएगी?

उन्होंने कहा, 'हमारे प्रधानमंत्री का हैंडल तक सुरक्षित नहीं रहा तो आम लोगों के ट्विटर हैंडल कैसे बच पाएंगे...जब सरकार क्रिप्टो करेंसी पर पाबंदी लगाने की बात कर रही है तो प्रधानमंत्री के अकाउंट से इसे लेकर ट्वीट किया जा रहा है....सरकार को जवाब देना चाहिए.'

कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि सरकार को क्रिप्टो करेंसी को लेकर भी अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए.

लोक सभा में अधीर रंजन चौधरी का बयान

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के ट्विटर अकाउंट पर शनिवार देर रात हैकर ने सैंध (twitter account of PM Modi Hacked) लगा दी थी. इसका पता तब चला, जब उनके ट्विटर हैंडल में तीन मिनट के भीतर बिटक्वाइन को लेकर दो ट्वीट (Tweets on Bitcoin) किए गए. इससे ट्वीट किया गया कि भारत ने 'बिटकॉइन को आधिकारिक रूप से कानूनी मान्यता दे दी है.'

एक अन्य ट्वीट में दावा किया गया कि भारत ने आधिकारिक तौर पर 500 बीटीसी खरीद लिए हैं और उन्हें अपने निवासियों के बीच वितरित कर रहा है और इस संबंध में एक लिंक साझा किया गया.

मोदी के ट्विटर हैंडल हैक से जुड़ी अन्य खबरें-

Last Updated : Dec 13, 2021, 1:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details